चरथावल में रालोद ने दिखाई ताकत, किसान अधिकार रैली का आयोजन

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net

Untitled

चरथावल: चौधरी चरण की 114वीं जयंती की पूर्वसंध्या पर चरथावल में आयोजित किसान अधिकार रैली को संबोधित करते हुए रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा क़ि चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे हमदर्द थे. उन्होंने किसानों के हक की लड़ाई लड़ी, चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे अनुयायी थे. केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा क़ि नोटबन्दी से किसान व गरीब जनता बेहाल हुई है. लाइन में लगे सैंकड़ो लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन केंद्र सरकार पूरी तरह मौन है. जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा क़ि सपा सरकार ने किसानों की स्थिति को बदहाल बना दिया है, उन्होंने कई राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन के संकेत दिए.

Untitled

चरथावल रोहाना तिराहे पर स्थित कमला फ़ार्म हाउस में आयोजित किसान अधिकार रैली में रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह के साथ-साथ रालोद नेता जयंत सिंह, शरद यादव व शरद पवार, केसी त्यागी सहित कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने शिरकत की. रैली को सम्बोधित करते हुए रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि इस देश की आय का मुख्य स्रोत कृषि है. कृषि से देश खुशहाल होता है. किसान खुश होगा तो देश भी तरक्की करेगा लेकिन केंद्र सरकार ने किसानों को बर्बाद करने का काम किया है. इसके अलावा सपा सरकार भी किसानों के साथ अन्याय कर रही है. चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे हमदर्द थे. उन्होंने किसानों के हक की लड़ाई लड़ी, चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे अनुगामी थे.

Untitled

उन्होंने यह भी कहा कि जो भी नेता किसानों के खिलाफ बोलता था तो चौधरी साहब उसका विरोध करते थे. जयंत चौधरी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसान विरोधी है. प्रदेश सरकार ने किसानों का गन्ना ब्याज का बारह सौ करोड़ रुपये चीनी मिलों पर छोड़कर किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश की, लेकिन प्रदेश का किसान अपना हक लेना जानता है, इसका बदला अवश्य लिया जाएगा. केसी त्यागी ने कहा कि नोटबंदी से किसानों को भारी परेशानी हो रही है, उन्हें उनकी जरूरत के अनुसार भुगतान नहीं मिल रहा. बैंकों में भुगतान के लिए अलग से काउंटर की व्यस्था होनी चाहिए. कार्यक्रम संयोजक सलमान जैदी ने कहा कि चरथावल विधानसभा में हम किसी को हिन्दू-मुस्लिम नफरत की राजनीति नही करने देंगे. चरथावल विधानसभा में हिन्दू मुस्लिम में भाईचारा बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कार्यक्रम में आये लोगो का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, जेदयू से शरद यादव, तृणमूल सांसद हक साहब ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. इस मौके पर जिलाध्यक्ष अजीत राठी, अभिषेक चौधरी, शावर खान, सुधीर भारती, जावेद राव आदि मौजूद रहे.

Untitled

SUPPORT TWOCIRCLESHELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE