सम्भल में ओवैसी, सपा बसपा पर साधा निशाना

फहमिना हुसैन, TwoCircles.net

सम्भल : मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपनी पार्टी के संभल से कैंडिडेट पूर्व सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे.


Support TwoCircles

ओवैसी ने बसपा, सपा और कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने अपनी रैली में सपा व बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 25 साल से सपा और बसपा मुस्लिमों का शोषण करती आई हैं. अब मुस्लिमों का वोट कब्जाने वाले मुलायम ‘मुल्ला मुलायम’ बनना चाहते हैं.

इतना ही नहीं कांठ में प्रत्याशी फिजाउल्ला चौधरी द्वारा आयोजित सभा में ओवैसी ने सपा पर तमाम सवाले दागे. उन्होंने कहा कि अगर यूपी में विकास हुआ तो मुरादाबाद मंडल में एक भी विश्वविद्यालय क्यों नहीं? ओवैसी ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी जिक्र किया, जिसमें कहा गया है कि धर्म, जाति व भाषा के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता.

असदुद्दीन ओवैसी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा ने अपने घोषणा पत्र में 18 फीसदी मुस्लिम आरक्षण की बात कही थी, लेकिन इस पर अमल नहीं हुआ. भाजपा पर हमलावर होते हुए ओवैसी ने कहा कि नोटबंदी ने गरीबों के मुंह से निवाला छीन लिया.

हालांकि एमआईएम प्रत्याशी डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए कहा, ‘मेरी कौम के लोग आप इतने मजबूत हो जाए कि कोई आपकी ओर आंख उठाकर न देखे. मैं अपनी कौम की वफादारी करता आया हूं. मुसलमानों का मकसद जुल्म के खिलाफ लड़ना है.’

उन्होंने कैबिनेट मंत्री इकबाल महमूद पर सीधा निशाना कसते हुए कहा कि वो लीडर नहीं, गीदड़ है. उनके पोते और संभल सीट से प्रत्याशी जियाउर्रहमान ने बिना नाम लिए कहा, ‘एक बड़े नेता ने 25 साल से संभल पर कब्जा कर रखा है’.

बताते चलें की एआईएमआईएम ने 2017 में सूबे की विधानसभा में एंट्री को अपना लक्ष्य बनाया है. पहले और दूसरे चरण में चुनाव में जा रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में दस सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं. मतदान 11 फरवरी से शुरू होंगे, जिसमें पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर मतदान होगा.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE