संजीव बालियान पर संगीन आरोप, महिला ने की आत्महत्या

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net


Support TwoCircles

मुजफ्फरनगर : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के जुल्म की इंतहा से आज़िज़ एक बहन ने फांसी लगाकर जान दे दी. उसका शव घर के कमरे में फांसी पर लटका मिला. उसने दीवार पर लिखा – “मेरे भाई अक्षय को वापस ला दो.” नई मंडी कोतवाली की अंकित विहार निवासी किशोरी महिमा पुत्री देव प्रकाश ने आज सुबह आत्महत्या कर ली. मृतका की उम्र करीब 16 साल बताई गई है.

उसके पिता व भाई पिछले कुछ समय से लापता थे. बीती रात उसकी मां ने एक मंत्री पर पति व पुत्र को बंधक बनाकर यातनाएं देने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की धमकी दी थी. हंगामे के बाद दबाव पड़ने पर पहलवान ने महिला के पति को गांव पचैंडा निवासी पहलवान ने घायलावस्था में पुलिस के समक्ष पेश कर दिया लेकिन उसका बेटा अभी भी लापता है. अंकित विहार निवासी मंजू देवी ने पुलिस को शिकायत पत्र देकर बताया था कि उसके पति देव प्रकाश झांसी में स्थित मछली पालन की झील पर काम करते हैं. यह ठेका गांव पचैंडा निवासी पहलवान का है. महिला के अनुसार उसके पति विगत 5 फरवरी को झांसी से मछली लदा ट्रक लेकर लखनऊ गए थे और वहां मछलियां बेचकर 7 फरवरी को मछली बिक्री की लाखों की रकम लेकर लौटते समय संदिग्ध हालत में लापता हो गए थे. इस संबंध में मंजू देवी ने लखनऊ पुलिस अधीक्षक को पति की गुमशुदगी की जानकारी देकर कार्रवाई की भी गुहार लगाई थी. मंजू देवी का कहना है कि इसी दौरान उसे पता चला कि पति देव प्रकाश को पचैंडा निवासी पहलवान ने मंत्री संजीव बालियान की साज़िश से बंधक बनाकर रखा हुआ है और उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है.

इस पर मंजू का बेटा अक्षय एक रिश्तेदार के साथ बचाने पहुंचा लेकिन उन्हें भी पहलवान द्वारा बंधक बनाकर यातना देना शुरू कर दिया गया. इस संबंध में जब पहलवान से फोन पर बात की गई तो उसने साढ़े चार लाख रुपए का इंतजाम कर रिश्तेदार को छुड़ाने की शर्त रख दी. मंजू देवी ने पुलिस अधीक्षक बंधन मुक्त कराने की मांग करते हुए लखनऊ में आत्मदाह की चेतावनी भी दे डाली थी. इस पर एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नई मंडी कोतवाली पुलिस को जांच के आदेश दिए, जिस पर नई मंडी पुलिस ने प्रचंडा पहुंचकर बुधवार रात पहलवान महिला के पति देव प्रकाश को घायल अवस्था में लेकर नई मंडी थाने पहुंची. देव प्रकाश के शरीर पर गंभीर चोटों के निशानों के साथ ही उसके गले पर भी चोट व कटे के निशान थे, जहां पहलवान ने महिला के बेटे व रिश्तेदार पर हुई यातनाओं के बारे में अनभिज्ञता जताते हुए केवल देव प्रकाश के ही अपने पास होने की जानकारी दी. इस पर पुलिस ने देव प्रकाश से बात की तो उसने अपनी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत करार दिया था. लेकिन देव प्रकाश की गंभीर हालत और बार-बार बयान बदलने के चलते पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है.

उधर महिला का कहना है कि पूरे मामले में एक रसूखदार भाजपा नेता मंत्री चर्चित पहलवान का पार्टनर है, जिसके दबाव में पुलिस खुलकर काम नहीं कर पा रही है. महिला ने यह भी आशंका जताई की पहलवान ने उसके बेटे व रिश्तेदार को बंधक बनाकर उसके पति को उन दोनों को मारने की धमकी देकर अपने मन माफिक बयान दिलवाए हैं. यही नहीं. पीड़िता ने बेटे व रिश्तेदार के साथ अनहोनी की आशंका जताई है.

इस मामले में नया मोड़ तब आया जब आज सुबह देव प्रकाश की पुत्री महिमा का शव उसके घर में फांसी पर लटका मिला. बताया गया है कि उसने अपने भाई की बरामदगी न होने पर यह कदम उठाया. इस सूचना के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. नई मंडी कोतवाली पुलिस सूचना पर वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE