मुस्लिम पुलिसकर्मी ने शिवभक्‍तों के लिए खुद बनाया रास्‍ता

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net

मुरादाबाद: यूपी में चुनाव का दौर चल रहा है. चुनाव के चार चरण बीतते-बीतते नेताओं की जुबानी जंग भी तेज हो गई है. मामला ईद-रमजान और दीवाली व होली में बिजली से लेकर श्‍मशान और कब्रिस्तान तक पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट कितना भी कह ले लेकिन वोट धर्म और जाति के नाम पर ही मांगे जा रहे हैं. जहां सब नेता हिंदू और मुसलमान की बात कर रहे हैं, वहीं पुलिस के एक कर्मचारी हिंदू भाइयों की दिक्‍कतों को दूर करने के लिए खुद उनका रास्‍ता आसान करने में जुटे हैं.


Support TwoCircles

मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र के अकबरपुर चंदेरी गांव में जहां कुछ साल पहले एक मंदिर पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद हो गया था, इसी गांव में गुरुवार को एक भाई शिवभक्‍तों को दिक्‍कतों से बचाने के लिए रास्‍ता सही करने में जुट गए. इनका नाम था, हारून खान, जो कांठ थाने में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात हैं और रास्‍ता टूटा हुआ देखकर खुद फावड़ा लेकर इसे सही करने में लग गए. यह देखकर मंदिर में जल चढ़ाने आ रहे शिवभक्‍त और शहरवासी इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, कांठ थाना क्षेत्र के अकबरपुर चंदेरी गांव के मंदिर की ओर जाने वाला रास्ता अभी पूरी तरह से बना नहीं है. वह कई जगह से टूटा पड़ा है. आज शिवरात्रि के दिन वहां गांव के लोग मंदिर में जलाभिषेक करने आए थे. उन्हें कोई परेशानी न हो, यह देखते हुए गुरुवार को कांठ थाने में तैनात सबइंस्पेक्टर हारून खान खुद फावड़ा लेकर रास्ते को सही करने लगे.

हारून खान को फावड़ा चलाते देख आसपास के लोग हैरत में पड़ गए. इसके बाद लोग उनके साथ कंधे से कन्धा मिलाकर सड़क सुधार में साथ देने लगे और पूरे रास्ते के गड्ढों को मिट्टी डाल कर और टाइल्स लगा कर सही किया गया. हारून खान का मानना है कि गांव में पहले भी मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद हो चुका था और इस विवाद में उस समय तैनात जिलाधिकारी की आंख में पत्थर लगने से आंख खराब हो गई थी/ शिवरात्रि पर खराब रास्‍ते को लेकर कोई समस्‍या न हो, इसलिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रास्ते को सही किया गया है. वहीं, शुक्रवार को मंदिर में पहुंचे भक्‍त इसको लेकर हारून खान की तारीफ करते नहीं थक रहे थे.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE