आयोग ने माना अखिलेश को अध्यक्ष, ‘साइकिल’ भी अखिलेश के पास

TCN News

लखनऊ : समाजवादी पार्टी का मौजूदा कलह जब चुनाव आयोग पहुंचा तो आयोग ने इस पर फैसला सुरक्षित कर लिया लेकिन कुछ देर पहले ही आए फैसले ने उत्तर प्रदेश की चुनावी गतिविधि में बड़ा फेरबदल कर दिखाया है.


Support TwoCircles

चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष मान लिया है और उन्हें समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ को इस्तेमाल करने की इजाज़त भी दे दी है.

यह खबर आने के बाद से लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर अखिलेश समर्थकों की भीड़ जमा हो गयी है. वे अखिलेश यादव के समर्थन में नारेबाज़ी कर रहे हैं और अपनी ख़ुशी ज़ाहिर कर रहे हैं.

ज्ञात हो कि अखिलेश और मुलायम में मची कलह के बाद अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव ने एक आकस्मिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और नरेश उत्तम पटेल को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया था.

इसके बाद मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव और अमर सिंह ने चुनाव आयोग का रुख किया था. इस मामले में कयास यह लगाए जा रहे थे कि अखिलेश और मुलायम गुट दोनों में से किसी भी गुट को साइकिल चुनाव चिन्ह नहीं मिलेगा और दोनों ही गुटों को नए चुनाव चिन्हों के तहत चुनाव में जाना होगा.

लेकिन चुनाव आयोग के फैसले के बाद से यह साफ़ हो गया है कि साइकिल अखिलेश ही रखेंगे और चुनाव में पार्टी के खेवनहार भी वही बनेंगे.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE