देशभर में इस्लाम का डर पैदा किया जा रहा है : ओवैसी

TwoCircles.net News Desk

हैदराबाद : हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा एक 17 वर्षीय मुस्लिम लड़के की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (मजलिस) सुप्रीमो सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि देशभर में इस्लाम का डर पैदा किया जा रहा है, नतीजतन भीड़ मुसलमानों की हत्या कर रही है.


Support TwoCircles

ओवैसी ने कहा कि, ‘मैं देश में बनाए जा रहे इस माहौल को इस्लाम से डर यानी इस्लामोफोबिया का माहौल कहूंगा. ऐसा माहौल बनाने वाले ही गाय, धर्म और दाढ़ी के नाम पर हो रही मुस्लिमों की हत्या के लिए ज़िम्मेदार हैं.’

ओवैसी ने साथ ही अपने बयान में श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा एक पुलिस अधिकारी के हत्या की भी निंदा की. उन्होंने कहा, मैं डीवाईएसपी अय्यूब के हत्या की निंदा करता हूं, वह भी उस पाक रात में जामिया मस्जिद के नज़दीक. उन लोगों में कोई अंतर नहीं है जिन्होंने अय्यूब को मार डाला और जो लोग गाय या धर्म के नाम पर मुसलमानों को मार रहे हैं. चाहे जो भी हो, इसमें कोई फ़र्क़ नहीं है. उन्हें इंसान नहीं कहा जा सकता और इसकी निंदा होनी चाहिए.

आगे ओवैसी ने कहा कि यह घटना भाजपा और पीडीपी की सरकार की विफलता को दिखाती है, जिनकी जम्मू-कश्मीर में सत्ता है. दोनों पार्टियों ने बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया.

ओवैसी ने भाजपा के राष्ट्रपति उम्मीदवार को भी निशाने पर रखा. उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति के पद के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद की भाजपा की चुनौती से पता चला है कि वह भारत को एक हिंदू राष्ट्र में तब्दील करना चाहती है. कोविंद सावरकर, गोलवलकर और आरएसएस की विचारधारा को दोहरा रहा थे.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE