सांसद समर्थक पर ठगी का आरोप, अपनी पिटाई पर करा दिया कोतवाल सस्पेंड!

आस मोहम्मद कैफ़, TwoCircles.net

सहारनपुर : सड़क दुधली विवाद में डीएम-एसएसपी के तबादले के बाद यहां के भाजपा सांसद राघव लखनपाल अब प्रशासन के सर चढ़ गए हैं. उनकी ताक़त का आलम यह है कि अगर पुलिस किसी ‘ठग’ की पिटाई कर दे और वो उनका आदमी हो तो 24 घंटे में कोतवाल बदल दिया जाता है.

ताज़ा मामला शहर के मंडी थाने क्ष्रेत्र का है, जहां सांसद जी का एक ख़ास समर्थक व भाजपा नेता प्रशांत गुप्ता पर एक व्यापारी मुकेश अनेजा ने यह आरोप लगाया कि उसने उसके बच्चे का एक स्कूल में एडमिशन कराने के नाम पर 25 हज़ार ठग लिए हैं.

इस आरोप के मुताबिक़ भाजपा नेता प्रशांत गुप्ता ने मुकेश अनेजा से उसके बेटे का यहां के बड़े स्कूल लॉर्ड महावीरा में एडमिशन कराने के नाम के 25 हज़ार रुपए लिए, मगर एडमिशन फिर भी नहीं हुआ.

मुकेश अनेजा का आरोप है कि प्रशांत न सिर्फ़ लगातार गुमराह करता रहा, बल्कि उसके साथ मारपीट भी की. इसके बाद उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत मिलने पर पुलिस उसे मंडी थाने ले आई, जहां कोतवाल यगदत्त शर्मा को उसने न सिर्फ़ अपने सांसद के रुआब में लेने की कोशिश की, बल्कि अपने रसूख का हवाला देते हुए कोतवाल को हड़काना शुरू कर दिया. यही नहीं, पीड़ित मुकेश अनेजा को भी थाने में ही धमकाने लगा. क़ानून का हनन होता देख मंडी कोतवाल ने थाने में ही उसके हाथों पर बेल्ट से मारने लगें. इस पिटाई का किसी ने वीडियो बना लिया और फिर वो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई.

इस पिटाई की ख़बर सांसद तक पहुंची. अपने ख़ास समर्थक की पिटाई के बाद सांसद  ने इस कोतवाल की शिकायत की, जिसपर नए कप्तान सुभाष चंद्र दुबे ने कोतवाल यगदत्त शर्मा को सस्पेंड कर दिया. अब यहां नए कोतवाल अनिल कपरवान की नियुक्ति कर दी गयी है. दिलचस्प बात यह है कि प्रशांत गुप्ता के ख़िलाफ़ अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है.

SUPPORT TWOCIRCLESHELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE