‘भाजपा अगर जीती तो मेघालय में सस्ती हो जाएगी बीफ़’

TwoCircles.net News Desk

मेघालय : बीफ़ को लेकर भाजपा का दोहरा रवैया एक बार फिर सामने आया है. जहां एक तरफ़ पूरे देश में भाजपा के नेता बीफ़ पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं, वहीं मेघालय में भाजपा के नेता खुलेआम भाषणों में कह रहे हैं कि जीत जाने के बाद बीफ़ बैन की बात दूर बल्कि इसके दाम हम सस्ता करेंगे.


Support TwoCircles

बताते चलें कि मेघालय में साल 2018 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी के मद्देनज़र भाजपा नेता बर्नार्ड मार्क ने कहा है कि अगर हम विधानसभा चुनाव में जीत कर आएं तो राज्य में बीफ़ के दाम बहुत कम कर देंगे. मार्क का ये बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्र की मोदी सरकार ने पशुवध करने के लिए मवेशी बाज़ारों में बेचने और खरीदने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

लेकिन मार्क ने राज्य के जनता को बेफ़िक्र रहने का आश्वासन दिया है. मार्क फिलहाल गारो हिल तूरा सिटी यूनिट पार्टी अध्यक्ष हैं.

मार्क ने चुनावी भाषणों से अलग हिंदुस्तान टाईम्स से बातचीत में भी स्पष्ट तौर पर कहा है, ‘इस इलाक़े में सबसे ज्यादा क्रिश्चियन समुदाय के लोग रहते हैं और यहां बीफ़ की खपत ज्यादा होती है. लेकिन यहां बीफ़ की क़ीमत बहुत ज्यादा है, जिसे लेकर यहां कोई नियमितीकरण नहीं है. अगर हम जीतते हैं तो हमारी पार्टी बीफ़ की क़ीमत को रेगुलाइज़ करेगी और बीफ़ की क़ीमत को कम करेगी.’

यही नहीं, राज्य इकाई ने भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली को पत्र लिखकर सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि बीफ़ बैन मामले से राज्य सुरक्षित रहे. साथ ही पशु व्यापार से जुड़े प्रतिबंध को भी हटा दिया जाए.

यहां यह भी स्पष्ट रहे कि इससे मार्च महीने में भाजपा की ओर से ये न्यूज़ मीडिया में आ चुकी है कि पूर्वोत्तर राज्यों में अगर भाजपा चुनाव जीती तो न बीफ़ पर कोई प्रतिबंध लगेगा और न ही स्लॉटर हाउस को बंद किया जाएगा.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE