दिल्ली में जामिया नगर के रामलीला मैदान में नीतीश कुमार का होगा पुतला दहन

फ़ाईल फोटो

TwoCircles.net Staff Reporter

दिल्ली : केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की दिल्ली प्रदेश इकाई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जामिया नगर में पुतला दहन करने जा रही है.


Support TwoCircles

राजद दिल्ली प्रदेश इकाई के महासचिव क़ौसर इमाम सिद्दीक़ी उर्फ़ लड्डन ने TwoCircles.net के साथ बातचीत में बताया कि, नीतीश कुमार ने देश की अमनपसंद व सेक्युलर जनता के साथ गद्दारी की है. इन्हें ठगने का काम किया है. इसे किसी भी हालत में माफ़ नहीं किया जा सकता है. सिर्फ़ बिहार ही नहीं, दिल्ली में रहने वाले लोगों में भी व्याप्त गुस्सा है.

उन्होंने बताया कि आगामी 5 अगस्त यानी शनिवार जामिया नगर के को रामलीला मैदान, ओखला हेड पर नीतीश कुमार का पुतला दहन किया जाएगा. इसके पहले शाम 4 बजे आरजेडी ऑफिस (अल तकवा मस्जिद के पास, बीस फुटा रोड, बटला हाउस) से एक पैदल मार्च ओखला हेड तक निकाला जाएगा, जिसमें इस इलाक़े के राजद कार्यकर्ता व यहां के आम लोग शामिल होंगे.

उनके मुताबिक़ 5 अगस्त के बाद नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ दिल्ली के जामिया नगर से जंतर-मंतर तक एक पैदल मार्च निकाला जाएगा और उनका पुतला दहन किया जाएगा.

नीतीश के भाजपा के सहयोग से मुख्यमंत्री बनने के बाद से राजद कार्यकर्ता आक्रोश में हैं. संभवतः ये विरोध मार्च पहला प्रदर्शन होगा, जिसमें राजद बिहार के बाहर सड़कों पर उतरेगा.

बताते चलें कि राजद ने सुप्रीम कोर्ट में नीतीश कुमार की विधान परिषद की सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की है, इस दायर पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए सहमत हो गया है. याचिका में नीतीश कुमार पर कथित तौर पर लंबित आपराधिक मामला छिपाने का आरोप लगाया गया है.   

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE