Home Lead Story अयोध्या : विवादित स्थल की तस्वीर लेते पकड़े गए मुज़फ्फ़रनगर के दो...

अयोध्या : विवादित स्थल की तस्वीर लेते पकड़े गए मुज़फ्फ़रनगर के दो युवक, पूछताछ जारी

TwoCircles.net Staff Reporter

मुज़फ़्फ़रनगर : अयोध्या में मुज़फ़्फ़रनगर के दो युवकों को पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा है. उनसे पूछताछ की जारी है. आरोप है कि अयोध्या में विवादित परिसर के रेड जोन में पुलिस की वर्दी का कपड़ा बेचने के दौरान विवादित स्थल की तस्वीर ले रहे थे.

यह दोनों युवक आदिल और फ़ाज़िल मुज़फ़्फ़रनगर के चर्चित मोहल्ले खालापार के रहने वाले हैं और यूपी के अलग-अलग ज़िलों में कपड़ों की फेरी करते हैं.

अयोध्या पुलिस और विवादित स्थल की सुरक्षा व्यवस्था देख रही टीम इन दोनों को मोबाईल से विवादित स्थल की तस्वीर लेते देख हिरासत में लिया था. इनके पास से मुज़फ़्फ़रनगर की आईडी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ की.

आदिल के पिता आमिर का कहना है कि आजकल वो पुलिस की वर्दी बेच रहे हैं. इसलिए अयोध्या में ज्यादा पुलिस देखकर प्रतिबंधित जगह चले गए. हो सकता है कि नासमझी में इन्होंने कोई तस्वीर ले ली हो, मगर यह ग़लत लड़के नहीं हैं.

दक्षिण खालापार के स्थानीय लोग भी बताते हैं कि, ये दोनों युवक पिछले 10-12 साल से कपड़े बेचना का काम करते हैं और उनकी कोई शिकायत नहीं है. दोनों के पिता आमिर और सोनी भी फेरी लगाकर कपड़े बेचते हैं. हाँ, यह अलग बात है कि एक साल पहले ही उन्होंने पुलिस की वर्दी का कपड़ा बेचने का काम शुरू किया है.

इस बीच अयोध्या पुलिस और स्थानीय स्तर की खुफिया इकाई ने मुज़फ़्फ़रनगर शहर कोतवाली में इन दोनों का आपराधिक इतिहास की छानबीन की. स्थानीय खुफ़िया विभाग भी इस दौरान सतर्क रहा. लेकिन इस छानबीन में इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है.

शहर कोतवाल संजीव शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि अयोध्या पुलिस ने आदिल और फ़ाज़िल के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी मांगी थी, जो उपलब्ध करा दी गई. आदिल और फ़ाज़िल दोनों का कोई आपराधिक मामला यहां दर्ज नहीं पाया गया. 

कोतवाल संजीव शर्मा के मुताबिक़, यह दोनों युवक शाहपुर थाना क्षेत्र के पलड़ी गांव के हैं. दंगे के बाद यह शहर में आकर बस गए थे.

वहीं फ़ैज़ाबाद के एसएसपी एस.एस. बघेल ने बताया कि दो युवक संदिग्ध परिस्थिति में पकड़े गए थे, जिनकी बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

मुज़फ़्फ़रनगर के पुलिस अधीक्षक नगर ओमबीर सिंह ने भी पुष्टि कीहै. युवक अब तक अयोध्या पुलिस हिरासत में है और उनसे पूछताछ की जा रही है.