ओवैसी के खिलाफ़ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश मे बड़ी ख्वाहिश और योजनाबद्ध तरीके से चुनाव में उतरे मजलिस के चर्चित चेहरे और और प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुक़दमे दर्ज़ होने शुरू हो गए हैं. पिछले सप्ताह कैराना में अपने भाषण से कईयों की आंख में कांटा बने ओवैसी को पहले सरकार उत्तर प्रदेश में घुसने ही नही दे रही थी और अब तो उन पर मुक़दमे दर्ज होने लगे हैं.


Support TwoCircles

ताजा मामला सहारनपुर का है जहां ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुदीन ओवैसी के खिलाफ सहारनपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. उन पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप है. कोतवाली नगर पुलिस ने यह मामला दर्ज करते हुए पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है. ओवैसी के अलावा पार्टी के प्रभारी प्रत्याशी तहत खान के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

ओवैसी की ओर से यहां कोतवाली नगर के चौकी सराय क्षेत्र में मस्जिद की दीवार पर पोस्टर लगाए गए थे. जब इसकी जानकारी क्षेत्र के लोगों को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची और इन पोस्टरों की वीडियो रिकार्डिंग करते हुए इन्हें उतरवाया और मामला दर्ज किया गया.

यह रिपोर्ट एसआई अनिल कुमार की ओर से ही कोतवाली सिटी में दर्ज कराई गई है. प्रशासनिक आरोप है कि ओवैसी और तहत खान की ओर से कोतवाली क्षेत्र में कई स्थानों पर बिजली के खम्भों, निजी दुकानों और यहां तक कि धार्मिक स्थानों की दीवारों पर पार्टी के पोस्टर लगाए गए हैं. बगैर अऩुमति के निजी दुकानों पर और पावर कारपोरेशन निगम की संपत्ति पर पोस्टर लगाना आदर्श आचार संहिता का साफ उल्लंघन है. इस कार्य को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में लेते हुए कोतवाली सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

एसपी सिटी संजय सिंह ने बताया कि कोतवाली नगर में यह मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. पावर कारपोरेशन की संपत्ति के साथ-साथ धार्मिक स्थल की दीवारों और निजी दुकानों पर पोस्टर लगाए गए थे. इसी आरोप में पुलिस ने आईपीसी की धारा 171 एच के तहत कार्रवाई शुरू की है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE