भीम आर्मी सुप्रीमो चंद्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ पर जेल में हमला

आस मुहम्मद कैफ़, TwoCircles.net


Support TwoCircles

सहारनपुर : दलितों की महिलाओं पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली वीडियो के बाद अब भीम आर्मी के संयोजक चन्द्रशेखर ‘रावण’ पर जेल की भीतर हमला हुआ है.

चन्द्रशेखर ‘रावण’ शब्बीरपुर में दलितों के घर जलाए जाने के बाद प्रतिक्रिया देने वाले संगठन भीम आर्मी के चीफ़ हैं. चंद्रशेख़र इस समय सहारनपुर जेल में बंद हैं.

हालांकि डीआईजी (जेल) वी.के. शेख़र ने इस तरह की किसी घटना के होने से इंकार किया है. जेल प्रसाशन सहारनपुर के अनुसार अंदर सिर्फ़ कहासुनी हुई हैं. लेकिन जेल सूत्रों के मुताबिक़ चन्द्रशेखर पर ‘कट्टन’ (चम्मच घिसकर बनाया जाने वाला एक हथियार) से हमला हुआ है.

जेल में ही भीम आर्मी का ज़िलाध्यक्ष कमल वालिया भी बंद हैं. आज उनकी मां मिलने गई थी, जहां से यह जानकारी मिली. 3 बजे लौटने पर यह बात दलितों में आग की तरह फैल गई और आक्रोश पनपने लगा.  बड़ी संख्या में दलित कलेक्ट्रेट पहुंच गए और नारेबाजी करने लगें. मौक़े पर कांग्रेस नेता इमरान मसूद भी पहुंचे. ज़िलाधिकारी सहारनपुर की जानकारी में मामला डाला गया. 

कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि, पहले भी चन्द्रशेखर रावण की सुरक्षा को लेकर प्रशासन को सचेत किया गया था. मगर ऐसा लगता है कि प्रशासन खुद ही बवाल चाहता है. डीएम और एसएसपी ने कार्यवाही की बात कही है. एक जांच टीम को जेल भेजी गई है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE