Home India News दिल्ली में नई बन रही मस्जिद को उग्र भीड़ ने तोड़ा

दिल्ली में नई बन रही मस्जिद को उग्र भीड़ ने तोड़ा

TwoCircles.net Staff Reporter

नई दिल्ली : दिल्ली के सोनिया विहार इलाक़े में आज एक नई बनाई जा रही मस्जिद को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया. ये मस्जिद अम्बे एन्कलेव मुहल्ले में स्थित थी, जहां क़रीब 25 से अधिक मुस्लिम परिवार रहते हैं.

मस्जिद से जुड़े सुलतान शेख़ ने TwoCircles.net के साथ बातचीत में बताया कि एक स्थानीय व्यक्ति ने मस्जिद की ज़रूरत को देखते हुए अपना 100 ग़ज़ का प्लॉट मस्जिद को दिया था. इस ज़मीन पर लोगों की मदद से मस्जिद बनाई जा रही थी. लेकिन बुधवार सुबह क़रीब 11 बजे जब मस्जिद में कोई मौजूद नहीं था, तभी अचानक आई उग्र भीड़ ने मस्जिद को तोड़ दिया.

सुलतान शेख़ बताते हैं कि इस संबंध में क़रीब के सोनिया विहार पुलिस थाना में अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करा दी गई.

उनका यह भी यह भी आरोप है कि मस्जिद में रखे धार्मिक पुस्तकों को जला दिया गया है और शिवलिंग रख दिया गया है. हालांकि TwoCircles.net ने इन आरोपों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की है.

सुलतान शेख़ का कहना है कि रमज़ान शुरू होने के साथ ही यहां तरावीह शुरू कर दिया गया था. साथ ही मस्जिद के ज़िम्मेदार लोगों ने सोनिया विहार थाने से मस्जिद में नमाज़ की परमिशन भी ले चुके थे.