बहन मायावती की वापसी के साथ ही शब्बीरपुर में फिर बवाल, एक की हत्या, दो घायल

आस मुहम्मद कैफ़, TwoCorcles.net

सहारनपुर : बसपा सुप्रीमो मायावती के शब्बीरपुर पीड़ितों से मुलाक़ात कर लौटने के तुरंत बाद बड़गांव चन्दपुर मार्ग पर शब्बीरपुर से वापस आ रहे दलितों पर हमला करने की ख़बर है.


Support TwoCircles

बताया जा रहा है कि एक दलित की हत्या हो चुकी है, वहीं दो गंभीर रूप से घायल हैं. हत्या गोली लगने की वजह से हुई है, जबकि घायल धारदार हथियारों से काटे गए हैं.

इस घटना के तुरंत बाद से सहरानपुर का माहौल अचानक से गर्म हो गया है. डीएम और एसएसपी मौक़े पर मौजूद हैं. एडीजी आनंद कुमार घटना-स्थल पर पहुंचने वाले हैं. आस-पास के ज़िलों को भी हाई-अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस सोशल मीडिया की सख्त निगरानी कर रही है.

दलितों का आरोप है कि हमला राजपूतों ने किया है. आज सुबह से दर्जन भर लड़के तिलक लगाकर घूम रहे थे. लेकिन  प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

बताते चलें कि आज ही बसपा सुप्रीमो बहन मायावती ने शब्बीरपुर पहुंचकर 20 अप्रैल को हुए दलितों के उत्पीड़न की सुध ली. बहन जी ने जलाये गए घरों के पीड़ितों को 50 हज़ार की सहायता करने का ऐलान भी किया.

ख़ास बात यह है कि आज मायावती सड़क मार्ग से यहां पहुंची तो भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्होंने दलितों से संयम की अपील की और यह भी कहा कि ज़िला प्रशासन दोनों तरफ़ के मुक़दमे वापस लेकर समझौते के प्रयास करें. दोनों पक्ष के नेता भी इस ओर पहल करें. उन्होंने बेहद सधा हुआ भाषण दिया. लगभग डेढ़ घंटे वो गांव में रहीं. लेकिन देर शाम उनके निकलने के बाद दलितों पर हमला हो गया.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE