मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल-वासियों से शांति बनाए रखने की अपील

TwoCircles.net News Desk

भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के पीरगेट इलाक़े में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.


Support TwoCircles

उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा है कि, ‘मेरे प्यारे भोपाल के लोगों से अपील है कि किसी अफ़वाह पर ध्यान न दे और शांति बनाए रखने में प्रशासन की सहायता करें.’

बताते चलें कि साम्प्रदायिक तनाव की की सूचना मिलते ही प्रशासन विवादित स्थल पर पहुंच गई. इस समय पुलिस बल भारी संख्या में तैनात है. स्थिति नियंत्रण में है. प्रशासन की ओर से भी अपील जारी किया गया है कि किसी भी तरह के अफ़वाह पर ध्यान न दें और न ही सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का अफ़वाह फैलाएं.

बताते चलें कि इस विवाद का असल जड़ हमीदिया हॉस्पीटल के परिसर में निर्माण कार्य के दौरान निकला एक धार्मिक स्थल है, जिसे एक मस्जिद बताया जा रहा है. लेकिन दूसरा वर्ग इसे मंदिर बता रहा है. बल्कि कुछ लोगों के मुताबिक़ आज शाम वहां किसी नेता ने वहां मूर्ति रखने की कोशिश की गई, वहीं कुछ लोग वहां नमाज़ अदा करने भी आ गए, जिसको लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो गया और दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए.

इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों माहौल बिगाडऩे के लिए वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की. मौक़े पर पहुंचे पुलिस फोर्स ने स्थिति को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोडक़र भीड़ को तितर-बितर कर दिया. मौक़े पर भारी पुलिस फोर्स बुला लिया गया है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE