औरंगाबाद: जमात-ए-इस्लामी हिंद ने की दंगा पीड़ितों की सहायता

TwoCircles.net, Staff Reporter

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने औरंगाबाद में हुए दंगा पीड़ितों को सहायता राशि के चेक वितरण का कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में जमात-ए-इस्लामी हिंद ने दंगा प्रभावित दुकानदारों को दी आर्थिक सहायता.


Support TwoCircles

इस कार्यक्रम में 13 लाख 56,000 हज़ार रूपए की राशि को तक़सीम किया गया. जिसमे जमात की तरह से 5 लाख, और मस्जिदों और अलग अलग संगठनों से मिला कर 8 लाख 56,000 हज़ार रूपए को इकट्ठा किया गया.

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 11 मई की रात दो समुदायों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हुई वहीं 41 लोग घायल हुए. इस घटना में कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया.

घटनाएं गांधीनगर, राजा बाज़ार और शहर के शाहगंज क्षेत्र में हुईं थी जो ज्यादातर मुस्लिम बहुल इलाके रहें हैं.

हालांकि इस घटना के बाद जमात-ए-इस्लामी हिंद अपने कार्यकर्ताओं साथ अगली सुबह से ही सकारत्मक भुमिका में सक्रिय हो गई थी. जिसमे उन्होंने लोगों से शांति बनाये रखने से लेकर दोषियों के खिलाफ कारवाई, गिरफ्तारी से लेकर कई संगठनों के साथ मिलकर शांति बैठक तक में शामिल रहें। यहाँ तक की जमात ने औरंगाबाद के दंगाग्रस्त इलाकों के सर्वे कर रिलीफ फंड जमा करने की शुरुआत की जिससे ज़रूरतमंद तक सहायता पहुंच सके.

बताते चलें, इस कार्यक्रम में जमात-ए-इस्लामी हिंद के अध्यक्ष मौलाना इलियास खान फलाही अपने पदाधिारियों के साथ मौजूद रहें. मुस्लिम नुमाईदा कोनसल के अध्यक्ष जियाउद्दीन सिद्दीकी के अलावा शहर के अलग अलग मुस्लिम संगठन के पदधिकारी भी मौजूद रहें.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE