पुलवामा हमला: कहीं श्रद्धांजलि, तो कहीं तनाव का पनपता माहौल

TCN News

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ लगभग 44 जवान शहीद हो गए। इस हमले में जहाँ पुरे देश को झकझोर कर रख दिया वही इस घटना के बाद पुरे देश में सोशल मीडिया से लेकर आम जन तक आक्रोशित हो उठें।


Support TwoCircles

गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से देश में गुस्से का माहौल बना हुआ है। पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर फेसबुक पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में कई लोगों पर कारवाही भी जारी है।

वही ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा के अंबाला में एक पंचायत ने ग्रामीणों के लिए फरमान जारी किया है जिसमे 24 घंटों के भीतर कश्मीरी किराएदारों को मकान से बाहर निकालने की बात कही है। दरअसल अंबाला की महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कई कश्‍मीरी छात्र मुलाना गांव में किराये पर रहते हैं। शनिवार को गांव के सरपंच द्वारा इन छात्रों को 24 घंटे के भीतर गांव छोड़ने का आदेश दिया गया है। ग्रामीणों और बजरंग दल ने पुलिस से शिकायत की है कि ये कश्‍मीरी छात्र आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं।

इतना ही नहीं जागरण के खबर के मुताबिक राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कुणी के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के खबर को प्रकाशित किया है जिसमे भीड़ ने प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग की। जनाक्रोश को देखते हुए शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं, पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर उसको हिरासत में ले लिया है।

इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में कश्मीरी लहासा मार्किट में कुछ आपत्तिजनक लोगों द्वारा तोड़-फोड़ की वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुई हालांकि इस दौरान पुलिस भी अलर्ट पर रही। जिससे किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। हालांकि इसके अलावा बिहार के आरा, नवादा, सासाराम जिले में भी तनाव पैदा होने के संदेह के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा अलर्ट ज़ारी है।

वाराणसी, गोरखपुर, इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, बरेली, आजमगढ, मउ, कानपुर, शाहजहांपुर सहित तमाम जिलों में भी जमकर विरोध प्रदर्शन ज़ारी है।

गोरखपुर में लोगों ने पाकिस्तान का झंडा जलाया और आतंकवाद एवं पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी की । उन्होंने इमरान का पुतला भी फूंका और सरकार से मांग की कि वह पाकिस्तान को मुंहतोड जवाब दे ।

देवरिया में बडी तादाद में युवाओं ने छपरा, गोरखपुर रेल मार्ग जाम कर दिया। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमले में शहीद हुए स्थानीय युवक के परिवार वालों से मिलने आयें । उन्होंने पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी भी की।

कुशीनगर में बडी संख्या में वकीलों ने प्रदर्शन कर सरकार से मांग की कि वह बातचीत करने की बजाय कार्रवाई करे।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE