रोजगार मेला: अबतक 590 युवाओं का चयन, सामाजिक और कल्याणकारी संगठनों का पहल

TCN News

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेसनलस (ए.एम.पी) द्वारा गुजरात में आयोजित रोजगार मेले में 590 उम्मीदवारों का चयन और लगभग ग्यारह सौ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया. इस रोजगार मेले में 55 से भी अधिक कॉर्पोरेट्स और विभिन्न उद्योगों से जुड़ी कंपनियों ने भाग लिया जबकि 3500 से अधिक उम्मीदवार शरीक हुए.
इस कार्यक्रम द्वारा बेरोजगार युवाओं को अग्रणी व्यापारिक कंपनियों में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं. बड़ोदरा पटेल संगठन और बज़्म एकता समिति के सहयोग द्वारा मेले का आयोजन किया गया.
इस आयोजन में जाबिर प्रमुख्य के तौर पर शामिल रहे, उन्होंने बताया कि एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेसनलस रोजगार मेले के माध्यम से पिछले पांच सालों से अवसर प्रदान कर रही है अब तक 33 रोजगार मेले पूरे देश में आयोजित किए जा चुके हैं और गुजरात में यह तीसरा रोजगार मेला है इससे पहले सूरत और अहमदाबाद में भी इसी तर्ज़ पर रोजगार मेले का आयोजित किए जा चुके हैं.
रज्जाक शेख ने कहा कि एक धार्मिक स्थान दारुल उलमा टांडलजा ने महत्वपूर्ण कदम उठाया। पूरे देश में इस तरह के अन्य संस्थानों से भी यह उम्मीद है कि वह देश और समाज के बड़े पैमाने पर इस तरह के कदम उठाये ताकि युवाओं को उचित्त रोजगार मुहैया हो सके.
मुफ्ती मोहम्मद आरिफ अब्बास हकीम ने TwoCircles द्वारा कहा कि बेरोजगार युवकों को इस तरह के कदम से रोजगार प्राप्त करने का अवसर और वे एक बेहतर जीवन ये बहुत ज़रूरी है. समाज में इस तरह के पहल की ज़रूरत इस वक़्त सबसे ज्यादा है.
वही नासिर पटेल ने कहा कि संपर्क और अनुभव के आधार पर मानव संसाधन उपलब्ध कराने वाली उद्योगों को इस मेले द्वारा संपर्क किया गया ताकि युवाओं में उनके कॉर्पोरेट्स में काम करने भरपूर सहयोग मिल सके. उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन सामाजिक और कल्याणकारी संगठनों के साझा कर रही है.
एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेसनलस के महासचिव सुहैब सिलिया ने कहा कि अब तक देश भर में नब्बे (90) क्षेत्रों में 15 हजार से अधिक उम्मीदवारों को इन उपायों के माध्यम से रोजगार प्रदान करने में मदद की है. हमारा लक्ष्य है कि हम अगले साल 2019 में दस हजार से भी अधिक युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर सकें और पांच हजार से अधिक उम्मीदवारों को उनके रोजगार मेलों के मदद से नौकरी दिला सकें.


Support TwoCircles

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE