Home India News लुधियाना की ऐतिहासिक जामा मस्जिद से ऑनलाइन किया जाएगा सीरत उन नबी...

लुधियाना की ऐतिहासिक जामा मस्जिद से ऑनलाइन किया जाएगा सीरत उन नबी का जलसा

TCN News

लुधियाना: पंजाब के दीनी मरकज़ जामा मस्जिद लुधियाना के शाही इमाम शब-ए-बारात के मौक़े पर ऑनलाइन सीरत उन नबी के जैसे को संबोधित करेंगे। मरकज़ की तरफ़ से इस बात की जानकारी देते हुए जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ९ अप्रैल, 2020 को दिन गुजार कर आने वाली रात शब-ए-बरात की मुक़द्दस रात होगी। शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने अपने संदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर चल रहे कर्फ़्यू को देखते हुए सभी मुसलमान भाई बहन अपने-अपने घरों में ही शब-ए-बरात की मुक़द्दस रात मनाए।

शाही इमाम ने कहा कि अपने घरों में सारी रात इबादत करें, कुराने पाक की तिलावत करें, नफिल नमाज अदा करें और आज की रात क्योंकि अल्लाह ताला के दरबार में कबूलियत की रात है इसलिए पूरी दुनिया के लोगों को कोरोना से निजात के लिए विशेष दुआएं की जाएं। शाही इमाम ने कहा कि शबे बरात की मुकद्दस रात में अल्लाह तबारक वताला अपने बंदों को माफ फरमाते हैं और उनकी दुआएं कबूल की जाती हैं, दुनिया भर में कोरोना के कहर के बीच इस मुक़द्दस रात का आना हम सब के लिए राहत और सुकून की बात है।

उन्होंने कहा कि हर एक मुसलमान पर लाज़िम है कि वह विश्व से कोरोना के खात्मे और सभी लोगों की तंदुरुस्ती और खुशहाली के लिए विशेष दुआएं करवाएं। शाही इमाम ने कहा कि शबे बरात की इबादत से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि आपके पड़ोस में रहने वाले किसी भी धर्म का कोई भी व्यक्ति भूखा ना हो, जो भी जरूरतमंद है उसको अपनी हैसियत के मुताबिक मदद करें।