मुख़्तार अंसारी के बेटों पर मुक़दमा ,100 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त,बिल्डिंग पर बुलडोज़र !

स्टाफ रिपोर्टर । Twocircles.net 

उत्तर प्रदेश सरकार अब बाहुबली विद्यायक मुख़्तार अंसारी पर टेढ़ी हो गई है और उनके विरुद्ध काफ़ी तेजी से कार्रवाई  की जा रही  है। हाल के दिनों में उनकी व सहयोगियों की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है। 72 शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिये गए हैं। 96 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उनकी दो बिल्डिंग ध्वस्त कर दी गई है। मुख्तार अंसारी और उनके दोनों बेटों के विरुद्ध लखनऊ में गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज हो गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य मुख़्तार अंसारी इस समय पंजाब की एक जेल में बंद है। जिन्हें उत्तर प्रदेश लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Support TwoCircles

इस काम मे बेहद तेजी दिखाई जा रही है। सोशल मीडिया पर मुख्तार अंसारी के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई को लगातार अपडेट किया जा रहा है। लखनऊ ,मऊ और ग़ाज़ीपुर के सरकारी अधिकारियों की मुख्तार का साम्राज्य धवस्त करने को लेकर काफ़ी हलचल में लगते हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डालीबाग में मुख्तार अंसारी की दो बिल्डिंग पर बुलडोजर का चलना बेहद चर्चा में है। आज ही उनके क़रीबी रईस क़ुरैशी के स्लॉटर हॉउस को भी तोडने की ख़बर है।

विद्यायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी इस समय लोकसभा सांसद है। उन्होंने चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के करीबी समझे जाने वाले मनोज सिन्हा को हराया था। ।मनोज सिन्हा को हाल ही में जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल बनाया गया है। पूर्वांचल की राजनीति में काफ़ी गहरी पकड़ रखने वाले अंसारी परिवार का खासा दबदबा हैं।

मुख्तार अंसारी के विरुद्ध कई गंभीर मुक़दमे दर्ज है। अक्सर उनकी तुलना बिहार के सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से की जाती है मगर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे एम जेड अंसारी के पोते और नॉशेरा के शेर कहलाने वाले ब्रिगेडियर उसमान के नाती मुख़्तार अंसारी का परिवार देश के बेहद असरदार परिवार कहलाता है। पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी इसी परिवार से आते हैं। मुख़्तार अंसारी के विरुद्ध ये कार्रवाई माफियाओं की क़मर तोड़ने के निर्णय के तहत की जा रही हैं। कानपुर में विकास दुबे कांड के बाद शासन ने प्रभावशाली लोगों के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई की है। प्रयागराज में अतीक अहमद के विरुद्ध भी इसी तरह की कार्रवाई की गई है।

लखनऊ में बुधवार को मुख्तार अंसारी की दोनों बिल्डिंग को गिराए जाने के बाद अब उनके बेटे अब्बास अंसारी और उमैर के विरुद्ध भी मुक़दमा दर्ज किया गया है। अब्बास निशानेबाजी के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। पुलिस ने मुख़्तार के करीबियों के विरुद्ध कार्रवाई की है उनके एक करीबी जुगनू की 2.31 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की गई है।

2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख़्तार अंसारी की आपराधिक छवि होने की बात कहक़र पार्टी से निकाल दिया था। तब मुख़्तार अंसारी चार बार विद्यायक थे। उसके बाद वो पुनः बसपा में शामिल में हो गए और मउ से पुनः विद्यायक बन गए। लोकसभा चुनाव में मुख़्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी ग़ाज़ीपुर से सांसद चुन लिए गए।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE