Home India News परिवार सहित जेल भेजे गए सपा नेेता आज़म ख़ान

परिवार सहित जेल भेजे गए सपा नेेता आज़म ख़ान

स्टाफ़ रिपोर्टर, Twocircles.net

रामपुर। हिंदूवादी ताकतों की आंख की किरकरी रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री आज़म खान को आज जेल भेज दिया गया। आज़म खान के ख़िलाफ़ सूबे में योगी सरकार की आमद के बाद से ही कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पिछले सप्ताह उनकी यूनिवर्सिटी की एक दीवार भी बुलडोजर से गिरा दी गई थी। उनके विरुद्ध 80 से ज्यादा मुक़दमे दर्ज हो चुके हैं। हालांकि कुछ मुकदमो में उन्हें अदालत से राहत भी मिली है। फ़र्जी कागज़ात के एक मामले अब उन्हें उनकी पत्नी तज़ीन फ़ातिमा और पुत्र अब्दुल्लाह को भी जेल भेज दिया गया है।

दरअसल आज आज़म ख़ान को कोर्ट ने तीन मार्च तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। उनके साथ उनकी सांसद पत्नी तज़ीन फ़ातिमा और बेटा अब्दुल्ला आज़म भी इस दौरान जेल में रहेंगे। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में एडीजे छह ने आज़म ख़ान को सुनाई है। कई तारीख़ों से ग़ैर हाज़िर चल रहे इस मामले में कोर्ट ने इनके घर की कुर्की करने के आदेश भी दिए थे। जिसमें आज़म आज कोर्ट में पेश हुए। अदालत में आज़म के वकीलों ने कई तर्क दिए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें में जेल भेजने के निर्देश दिए। फ़िलहाल कोर्ट रूम से लेकर जेल तक काफी पुलिस फ़ोर्स तैनात है।

बता दें कि अब्दुल्लाह आज़म दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में घेरे में आ चुके है।इसे  बनवाने के मामले में बुधवार को सपा सांसद आजम खां और स्वार से विधायक रहे अब्दुल्ला आजम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज है इसी सिलसिले में वो कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उन्होंने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी लगाई थी। जिस पर कोर्ट ने उन्हें तीन मार्च तक जेल भेजने के निर्देश दिए। आजम खान लगातार कोर्ट से गैरहाजिर चल रहे थे। इस मामले में कोर्ट की सख्ती के बाद भी सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म के कोर्ट में हाज़िर न होने पर स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा-83 के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए थे।

इस मामले की शिकायत भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व में गंज कोतवाली में मोहम्मद आज़म ख़ान, अब्दुल्ला आज़म और तज़ीन फ़ातिमा के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आज़म खां और उनकी पत्नी तज़ीन फ़ातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए।