कांग्रेस में ‘इमरान ही इमरान ‘ एक बने दिल्ली प्रभारी तो दूजे को दिया पूरा अल्पसंख्यक विभाग

न्यूज़ डेस्क । Twocircles.Net

अगले वर्ष होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने संगठन में बदलाव करते हुए दो मुस्लिम नेताओं को तरज़ीह हैं। मशहूर शायर और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहें इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है तो वहीं पूर्व विधायक इमरान मसूद को राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है।


Support TwoCircles

कांग्रेस ने अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमैन नदीम जावेद को हटाते हुए उनकी जगह पर इमरान प्रतापगढ़ी की नियुक्ति की हैं। इमरान प्रतापगढ़ी मशहूर शायर हैं ,वे 2019 लोकसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। इमरान को मुरादाबाद लोकसभा से कांग्रेस ने टिकट देकर मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इमरान प्रतापगढ़ी को कई प्रदेशों के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक भी बनाया जा चुका है। अभी हाल ही में हुए असम चुनाव में वे स्टार प्रचारक की भूमिका मे थे। इमरान अपनी तंज़िया शायरी के लिए जाने जाते हैं और वे अपनी शायरी की ही वज़ह से युवाओं में लोकप्रिय है।

वहीं दूसरी तरफ़ यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक इमरान मसूद को दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है। इमरान मसूद सहारनपुर के रहने वाले हैं और अपनी बेबाकी के लिए भी जाने जाते हैं। इमरान 2007 में मुजफ्फराबाद विधानसभा (बेहट विधानसभा) से विधायक भी रह चुके हैं। हालांकि इसके बाद उन्हें 2012,2017 विधानसभा चुनाव और 2014,2019 लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। वर्तमान में इमरान मसूद यूपी कांग्रेस में सलाहकार समिति के सदस्य हैं।

इमरान प्रतापगढ़ी यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं।‌ इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले इमरान को 2016 में तत्कालीन अखिलेश सरकार ने यश भारती अवार्ड से भी सम्मानित किया था। कांग्रेस को उम्मीद है कि पार्टी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इमरान प्रतापगढ़ी की छवि और मुस्लिम चेहरे का फायदा मिलेगा।

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग की राष्ट्रीय कार्डिनेटर रिफत फातिमा ने Two Circles.net से बात करते हुए कहा कि शीर्ष नेतृत्व के फ़ैसले का हम स्वागत करते है इमरान प्रतापगढ़ी को इस नयी ज़िम्मेदारी के लिए मुबारक देते है साथ ही उम्मीद करते हैं कि इमरान अल्पसंख्यको को कांग्रेस से जोड़ेंगे साथ ही उनकी समस्याओं और मुद्दों को पुरज़ोर तरीक़े से उठाएग़े।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE