योगी सरकार में अखिलेश यादव के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज


स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित सपा के 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुरादाबाद में पत्रकारों से मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा इंडियन प्रेस एलाइवनेस एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ अवधेश पराशर की तहरीर पर पाकबड़ा थाना में दर्ज हुआ हैं जिसमें पत्रकारों के साथ मारपीट, अभद्रता समेत कई आरोप लगाए गए हैं। वहीं दूसरी ओर इसी मामले में मुरादाबाद के सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने भी पत्रकारों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करवाया है।


Support TwoCircles

ज्ञात रहें कि 11 मार्च को मुरादाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों समेत पार्टी के नेताओं और पत्रकारों के बीच कहासुनी और धक्कामुक्की हो गई थी। इसी दौरान पत्रकारों ने अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों और पार्टी के नेताओ पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। अब इसी मामले में इंडियन प्रेस एलाइवनेस एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ अवधेश पराशर ने पाकबड़ा थाने में तहरीर देते हुए अखिलेश यादव समेत 20 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाईं हैं। आईपीसी की धारा 147, धारा 342, धारा 323 के तहत अखिलेश यादव समेत 20 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उनके कार्यकर्ता 11 मार्च की शाम मुरादाबाद के दिल्ली रोड स्थित होली डे रेजीडेंसी होटल में थे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेसवार्ता कर रहे थे। प्रेस कान्फ्रेंस खत्म होने के बाद होटल की लाबी में कुछ पत्रकारों ने अखिलेश यादव से व्यक्तिगत सवाल पूछा। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री झल्‍ला उठे। उन्‍होंने अपने सुरक्षा कर्मियों व पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उकसा दिया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मी व सपा कार्यकर्ता मीडियाकर्मियों पर टूट पड़े। उन्होंने मीडिया कर्मियों को दौड़ाकर पीटा। इसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आईं। घायल पत्रकारों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। तहरीर के आधार पर पाकबड़ा पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री समेत 21 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी हैं।

वहीं दूसरी ओर इसी मामले में मुरादाबाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव की तहरीर पर एबीपी न्यूज के पत्रकार उबैद उर रहमान और न्यूज़ 18 के पत्रकार फरीद शम्सी पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में पत्रकारों पर अखिलेश यादव की सुरक्षा पर हमला करने और अराजकता फैलाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने धारा 160, धारा 341, धारा 332 , धारा 353, धारा 504, धारा 499, धारा 120(B) के तहत दो पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अखिलेश यादव ने अपने ऊपर हुई एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि ये एफ़आईआर हारती हुई भाजपा की हताशा का प्रतीक है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव के खिलाफ हुई एफआईआर को अघोषित आपातकाल बताया हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE