उन्नाव में लॉकडाउन में सब्जी बेच रहे फैसल की पुलिस ने की पिटाई,मौत पर हंगामा

विशेष संवाददाता। Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां पुलिस की पिटाई से एक युवक की जान चली गई। मृतक के परिजन और इलाके के लोगों ने हरदोई उन्नाव रोड को जाम कर दिया। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के इलाके के कई थानों से पुलिस बल को बांगरमऊ भेजा गया। भीड़ दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग कर रही थी।

मर्तक फैसल


Support TwoCircles

मामला शुक्रवार दिन का है, जब सब्जी बेच रहे, मुहल्ला भटपुरी निवासी, मोहम्मद इस्लाम के पुत्र मोहम्मद फैसल को पुलिस पीटने के बाद पकड़ कर चौकी ले गई। उसके बाद अचानक सूचना मिली के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में तबियत बिगड़ गई है और उसे पास के हीं सीएचसी अस्पताल ले जाया गया है। वहां डॉक्टर ने फैसल को मृत घोषित कर दिया।

मृत्यु की खबर सुनते ही आनन फानन में परिजनों के साथ मिलकर आक्रोशित जनता ने स्ट्रेचर पर शव के साथ इलाके को जाम कर दिया और आरोप लगाया की पुलिस की पिटाई से फैसल की मृत्यु हुई है। विरोध कर रही जनता ने मुआवजे के साथ घर के एक सदस्य को नौकरी, और दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर कार्रवाई मांग की। ये बवाल घंटों तक चला और लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।

हालांकि एसपी शशिशेखर सिंह ने मृत्यु की वजह हार्ट अटैक को बताया। बांगरमऊ कस्बे में पुलिस लगातार भीड़ को काबू करने की कोशिश में लगी रही। कर्फ्यू के दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ को संभालना के लिए पुलिस ने आसपास के थानों से भी फोर्स को इलाके में तैनात कर दिया।

बताया जा रहा है कि, उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन लागू है। बावजूद इसके लॉकडाउन की अवेहलना करते हुए फैसल सब्जी बेच रहा था। जिसकी वजह से पुलिस और फैसल की नोकझोंक हो गई। खबर के अनुसार फैसल की उसी समय कुछ पुलिसकर्मियों ने डंडे से पिटाई शुरू कर दी थी और उसे अपने हिरासत में लेते हुए कोतवाली ले गए।

एसएसपी शेखर ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि फैसल की तबियत बाइक पर ही खराब हो गई थी, और उसे एक दिन पहले से बुखार आ रहा था। शेखर ने आगे बताया कि कोतवाली पहुंचने के साथ ही वो बाइक से नीचे गिर गया था। एसएसपी ने आश्वाशन दिलाया है कि मामले की जांच बैठाई जायेगी।

लोग इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे है और फैसल के लिए शोक व्यक्त करते हुए इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। इलाके की पुलिस पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE