अच्छी खबर : आज़म खान और जफरयाब जिलानी की तबियत में सुधार

स्टाफ़ रिपोर्टर।Twocircles.net

मेदांता अस्पताल ने सपा सांसद आजम खान और‌ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव और वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। आज़म ख़ान की स्थिति क्रिटिकल हैं लेकिन नियंत्रण में है। फिलहाल आज़म ख़ान को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। वहीं जफरयाब जिलानी की स्थिति बेहतर है और फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में रखा गया है।


Support TwoCircles

आज़म ख़ान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म का इलाज़ लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज़म ख़ान की स्थिति गंभीर बताई गई है। आज़म ख़ान के फेफड़ों का स्कैन किया गया है। आज़म ख़ान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पायी गई।

फिलहाल आज़म खान को 5 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ वार्ड में रखा गया है।‌ क्रिटिकल केयर की एक्सपर्ट टीम उनकी निगरानी रखें हुए हैं। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म की स्थिति स्थिर है साथ ही कोरोना संक्रमण में भी सुधार हो रहा है। फिलहाल अब्दुल्ला आज़म भी डाक्टरों की निगरानी में हैं।

आज़म ख़ान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को 9 मई को लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद सांस लेने में ज़्यादा दिक्कत के बाद उन्हें आईसीयू में हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। हालांकि, तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें आईसीयू से नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

Social media/credit

मेदांता में ब्रेन हैमरेज के बाद भर्ती करवाए गए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव और वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी की स्थिति अब नियंत्रण में है और पहले से बेहतर हैं। उन्हें अब वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में रखा गया है। मेंदाता की न्यूरो सर्जरी विभाग की टीम की निगरानी में उनका इलाज़ चल रहा है।

वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी को 20 मई की शाम ब्रेन हैमरेज के बाद मेंदाता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डाक्टरों द्वारा करे गए सीटी स्कैन के बाद पता चला कि उनके ब्रेन के आगे के हिस्से में ख़ून के थक्के जमें हुए थे, जिसके बाद उनके ब्रेन की सफल सर्जरी हुई। इसी दौरान जफरयाब जिलानी कोरोना पाज़िटिव भी पाए गए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति पहले से बेहतर हैं और वे आईसीयू में हैं।

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक रहें जफरयाब जिलानी के बेटे एडवोकेट ज़िया जिलानी ने Two circles.net से बात करते हुए बताया कि,’उनके पिता जफरयाब जिलानी की तबियत अब पहले से बेहतर हैं और धीरे धीरे सुधार हो रहा है साथ ही आज उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है’। उन्होंने बताया कि उनके पिता कोविड से भी धीरे-धीरे रिकवर हो रहें हैं और डाक्टरों की निगरानी में हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE