इमाम साहब से दाढ़ी कटवाने के लिए कहती थी बीवी, बात न मानने पर तलाक़ का मुक़दमा

आकिल हुसैन।twocircles.net

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक पत्नी ने अपने मौलवी इमाम पति के खिलाफ दाढ़ी नहीं कटवाने पर तीन तलाक समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। दरअसल इमाम की पत्नी का कहना है कि वह एक मॉडर्न लड़की है‌ और उसे दाढ़ी वाले लोग पसंद नहीं हैं। पीड़ित मौलवी पति ने पत्नी पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बुधवार को पुलिस अधिकारियों से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।


Support TwoCircles

मामला अलीगढ़ के अकराबाद थाना क्षेत्र का हैं। अकराबाद के पिलखना कस्बा के मोहल्ला भूखा में रहने वाले जलालुद्दीन पुत्र मुकद्दमखा एक आलिम हैं और पेशे से एक मस्ज़िद के पेश इमाम हैं। जलालुद्दीन की शादी लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व 6 जून 2020 को अलीगढ़ के छर्रा थाना क्षेत्र के सतनापुर गांव के रहने वाले इमामुद्दीन की पुत्री वीना से हुई थी।

जलालुद्दीन के अनुसार शादी के बाद से ही उसकी पत्नी को उसकी दाढ़ी रखना अच्छा नहीं लगता था और वो बार बार उससे दाढ़ी कटाने की जिद करती थी। जलालुद्दीन के अनुसार उसकी पत्नी उसको मॉडल लड़कों की तरह रहने के लिए बोलती थी। जलालुद्दीन का कहना है कि वो एक मस्जिद का इमाम हैं, इसलिए दाढ़ी नहीं कटवा सकता। पेशे से इमाम जलालुद्दीन ने धार्मिक कामों का वास्ता देकर अपनी पत्नी को समझाने का कई बार प्रयास किया, लेकिन उसकी पत्नी नहीं मानी।

जलालुद्दीन का कहना है कि बात बात को लेकर उसकी पत्नी उससे झगड़ा करती थी। साथ ही कई बार वो उससे हाथापाई और गाली-गलौज भी कर चुकीं हैं। इसके अलावा जलालुद्दीन का कहना है कि उसकी पत्नी घरेलू काम में भी कोई रुचि नहीं लेती थी। जलालुद्दीन के अनुसार उसकी पत्नी उसको दाढ़ी रखने पर शादी तोड़ने की धमकी भी देती थी।

जलालुद्दीन के अनुसार 17 अक्टूबर को उसकी पत्नी अपने भाई के साथ घर के जेवरात व नकदी लेकर मायके चलीं गईं। काफ़ी दिन तक वो वापस नहीं आईं तो जलालुद्दीन पत्नी को लेने उसके घर गया, वहां उसके ससुराल वालों ने उसके साथ अभद्रता, दुर्व्यवहार किया और जमकर गाली गलौज भी की।

जलालुद्दीन के अनुसार अब उसकी पत्नी और उसके परिवार ने षड्यंत्र के तहत छर्रा थाने में उसके परिवार और उसके खिलाफ तीन तलाक़, दहेज उत्पीड़न समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है। जलालुद्दीन का आरोप है कि उसकी पत्नी उसका मानसिक उत्पीड़न कर रही है। जलालुद्दीन का कहना है कि उसकी पत्‍‌नी उसके साथ रहना नहीं चाहती है। इसी लिए झूठा मुकदमा भी दर्ज करा दिया हैं।

पीड़ित जलालुद्दीन ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों से मिलकर अपनी व्यथा बयां की हैं। पीड़ित जलालुद्दीन ने पुलिस अधिकारियों से शिकायती पत्र में कहा है कि उसकी पत्नी उसका मानसिक उत्पीड़न कर रही है और साथ ही उसके धार्मिक मौलिक अधिकारों का हनन भी कर रही है। पीड़ित जलालुद्दीन ने पुलिस अधिकारियों कहा है कि मुकदमा दर्ज होने से उसके माता पिता सदमे में हैं। इस मामले में एसपी क्राइम रजनी ने छर्रा थाना पुलिस को जांच कर जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE