Home India News मुजफ्फरनगर में दहाड़े ओवैसी “खैरात नही अब हक़ लेंगे”

मुजफ्फरनगर में दहाड़े ओवैसी “खैरात नही अब हक़ लेंगे”

उत्तर प्रदेश चुनाव क़रीब आने के साथ ही यूपी में राजनीति की गरमा-गरमी बढ़ती जा रही हैं। आज किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के गढ़ मुज़फ्फरनगर में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सभा कर चुनावी हुंकार भरी दी हैं। एआईएमआईएम प्रमुख सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुजफ्फरनगर के सरवट में पार्टी की ओर से आयोजित वंचित, शोषित समाज सम्मेलन में भाग लिया। सम्मेलन में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि मुसलमान दूसरे सियासी दलों के लिए दरी न बिछाएं बल्कि ख़ुद अपने सिर पर ताज सजाएं।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने मुजफ्फरनगर के बझेडी रोड सरवट स्थित पेठ मैदान में वंचित, शोषित समाज सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन में असदुद्दीन ओवैसी ने भाग लिया। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने किसान आंदोलन का चेहरा बन चुके किसान नेता राकेश टिकैत के गढ़ पश्चिम यूपी में मुस्लिम वोटों को अपने पाले में लाने की कोशिश करी। असदुद्दीन ओवैसी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी का 19 फ़ीसदी मुसलमान सियासी तौर से मोहताज हैं, उन्होंने कहा कि मेरी ज़िंदगी का एक ही मकसद है कि यूपी के गरीब मुसलमान की एक सियासी आवाज होनी चाहिए।

असदुद्दीन ओवैसी ने वंचित, शोषित समाज सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में जाटों ने बीजेपी को वोट देकर जिताया था और जब जाट अजीत सिंह को हराकर उन्हें छोड़ सकते हैं तो मुसलमान पुरानी रवायत क्यों नहीं छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब देश में चौधरी चरण सिंह की पार्टी है, दूसरे समाज के नेताओं की पार्टी है तो फिर मुसलमानों की कोई सियासी पार्टी आखिर क्यों नहीं हो सकती।

असदुद्दीन ओवैसी ने मुजफ्फरनगर मे 2013 में हुए दंगों का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों को रिझाने के लिए पार्टी तमाम वादे करती है, लेकिन मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान सपा सरकार में 70 मुसलमान विधायक थे फिर भी मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की गई। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में 50 हज़ार से अधिक मुसलमानों को अपनी जान बचाने के लिए घर से बेघर होना पड़ा। वे मुसलमान आज तक अपने घर नहीं लौट पाए।

औवेसी ने सम्मेलन में सीएए एनआरसी का जिक्र करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर से बड़ी संख्या में एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हुआ था। उन्होंने कहा कि हम एनआरसी लागू कर मुसलमानों को कमजोर नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि अगर देश में एनआरसी लागू होती है तो वह मुजफ्फरनगर में आकर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे यूपी के मुसलमानों को लोकतांत्रिक तरीके से इंसाफ दिलाएंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। उन्होंने कहा कि जिस समाज के पास उसके नेता हैं उन्हीं की समस्याओं को हल किया जाता है। मुसलमानों की नाइंसाफी की बात होती है तो मुस्लिम का वोट लेकर सत्ता में बैठने वालों का माइक बंद हो जाता है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद के लिए कब तक दरी बिछाते रहेंगे। अब वक्त सिर पर सियासी ताज सजाने का है। असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों से अपनी राजनीतिक हैसियत बनाने के लिए उनके साथ आने का आह्वान करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि मुसलमान अपनी पार्टी एआईएमआईएम के लिए वोट करें। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी जिंदगी का मकसद मुसलमानों की सियासी ताकत बढ़ाना है।

वंचित, शोषित समाज सम्मेलन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने मेरठ दंगों का भी ज़िक्र किया। असदुद्दीन ओवैसी चुनाव पिछले कुछ समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जमकर सभाएं कर रहे हैं। ओवैसी पश्चिमी यूपी के मुसलमानों को अपनी ओर खींचने की कवायद कर रहे हैं। हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने मेरठ के किठौर कस्बें में सभा की थी। इससे पहले ओवैसी ने गाजियाबाद में 17 अक्टूबर को सभा की थी। कार्यक्रम के अनुसार औवेसी मुस्लिम बहुल क्षेत्र सहारनपुर में भी 31 अक्टूबर को जनसभा करेंगे।