Home Crime हिंदुत्व से प्रेरित लड़कों ने किया था असदुद्दीन ओवैसी पर जानलेवा हमला,...

हिंदुत्व से प्रेरित लड़कों ने किया था असदुद्दीन ओवैसी पर जानलेवा हमला, सहारनपुर का शुभम गिरफ्तार ,ओवैसी का मुजफ्फरनगर दौरा रद्द

स्टाफ रिपोर्टर।Twocircles.net

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फायरिंग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवक कट्टर हिंदुत्ववादी विचारधारा के है और इनका कहना है कि ये असदुद्दीन ओवैसी के भाषणों से नाराज़ थे। इससे पहले उत्तर प्रदेश में जारी चुनावी घमासान के बीच एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। यह घटना हापुड़ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास हुईं थी जब ओवैसी मेरठ की किठौर विधानसभा से चुनाव प्रचार करके दिल्ली वापस लौट रहे थे। असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर लगभग तीन-चार राउंड फायरिंग की गई जिससे कार के निचले हिस्से में छेद हो गया , गाड़ी में मौजूद असदुद्दीन ओवैसी सुरक्षित बच गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फायरिंग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवक कट्टर हिंदुत्ववादी विचारधारा के है और इनका कहना है कि ये असदुद्दीन ओवैसी के भाषणों से नाराज़ थे। इसके बाद असदुद्दीन ओवैसी का मुज़फ्फरनगर दौरा रद्द कर दिया गया है। इसकी वजह खराब मौसम बताई गई है।

हमले वाली मुख्य घटना गुरुवार शाम की है। इस समय असदुद्दीन ओवैसी मेरठ जिले के किठौर क्षेत्र में एक सभा करने के बाद हापुड़-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जा रहे थे। हापुड़ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास काफिला गुजरने के दौरान दो युवकों ने ओवैसी के काफिले पर पिस्टल से फायरिंग कर दी थी। इसमें दो गोली ओवैसी की गाड़ी के निचले हिस्से पर लगी। इसमें उनकी कार में छेद हो गए। फायरिंग से टोल प्लाजा के पास अफरा-तफरी मच गई। ओवैसी पर फायरिंग की घटना की सूचना पर गाजियाबाद और हापुड़ जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। गोली चलाने एक युवक शुभम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है। दूसरे युवक को पुलिस ने मौके से पकड़ लिया था।

हमलावर शुभम ..
Pic -socialmedia

औवेसी पर हमले का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि लाल रंग की टी-शर्ट में एक लड़का टोल पर खड़ी ओवैसी की गाड़ी के पास से हाथ में कुछ लेकर गुजरता है और इतने में ही फायरिंग की आवाज आती है। हमलावर ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग करते हैं और भागने की कोशिश करते हैं। फायरिंग में शामिल सचिन नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मामले की जांच कई टीम कर रही है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया को बताया कि ओवैसी के काफिले पर अटैक की खबर मिली। वहां के वीडियो फुटेज निकालने के बाद ऐसा लग रहा है कि दो युवकों ने फायरिंग की है। एक को पकड़ा गया है। उसका नाम सचिन है। वह बादलपुर गांव का रहने वाला है। उसके पास से अवैध पिस्टल मिली है। वीडियो फुटेज से स्पष्ट है कि वह घटना में शामिल है। मेरठ के आईजी मौके पर मौजूद हैं। घटना की वजह क्या हैं इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। घटना के खुलासे के लिए 5 टीमें बनाई गई हैं, आवश्यकता पड़ने पर और टीमों का भी गठन किया जाएगा।

हमलावर सचिन की सीसीटीवी फुटेज …

इस मामले में हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकेर ने मीडिया को बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है, उनके पास से असलहे भी बरामद करें गए हैं जिससे फायरिंग की गई थी। हमला करने की वजह अभी सामने नहीं आई हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

असदुद्दीन ओवैसी पर गोली चलाने वाले में शामिल एक आरोपी सचिन की फेसबुक प्रोफाइल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फेसबुक प्रोफाइल में उसने खुद का नाम देशभक्त सचिन हिंदू लिखा है।‌ बीजेपी नेताओं के साथ सचिन की तस्वीरें हैं। एक फोटो में वह हरा कुर्ता पहने गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के साथ भी मौजूद हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरठ-किठौर में हमारी पदयात्रा थी। किठौर से पदयात्रा करके दिल्ली के लिए रवाना हुए। पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा के पास अचानक जोरदार आवाज आई। दोस्त यामीन हमारी गाड़ी चला रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष शौकत साथ में बैठे हुए थे। पीछे टाटा सफारी और दो फॉरच्यूनर थी। पीछे जो फॉरच्यूनर थी, उसमें माजिद हसन मेयर बैठे हुए थे। उनके ड्राइवर ने हमें कवर किया। आरोपियों ने फॉरच्यूनर पर भी दो राउंड फायर किया।

हमलावरों से बरामद हथियार …

औवेसी ने मीडिया को बताया कि फ्लाईओवर से पहले हमने गाड़ी रोकी और दूसरी गाड़ी सफारी में बैठकर हम दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मेरी एएसपी से बात हुई है। उन्होंने एक हथियार बरामद होने की पुष्टि की है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम सरकार से उम्मीद करेंगे कि हमलावर कौन हैं, इसके पीछे किसका दिमाग है, किसने हमला किया, किसने साजिश रची, इसकी स्वतंत्र जांच कराई जाए। हमको कई मर्तबा धमकियां मिली हैं। मैं इस मामले को संसद में उठाऊंगा। स्पीकर से व्यक्तिगत मिलूंगा। निर्वाचन आयोग भी इसका संज्ञान ले। प्रयागराज धर्म संसद में मुझको गालियां दी गईं। घर पर भी कई बार हमला हो चुका है।

उत्तर प्रदेश एआईएमआईएम के प्रवक्ता अदील अल्वी ने TwoCircles.net से बात करते हुए कहा कि जब देश में एक पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद नहीं सुरक्षित हैं तो आम जनता की सुरक्षा की बात बेईमानी है। अदील अल्वी ने कहा कि एक सुनियोजित तरीके से असदुद्दीन ओवैसी पर हमला किया गया है, चुनाव प्रचार के दौरान हुए औवेसी साहब पर हुए हमले से पुलिस प्रशासन, चुनाव आयोग पर कई सवालिया निशान खड़े होते हैं। यूपी में बेलगाम ला एंड आर्डर की स्थिति उजागर हो गई हैं।

पार्टी प्रवक्ता अदील अल्वी ने कहा कि यह हमला उन लोगों के द्वारा किया गया है जो नहीं चाहते कि यूपी में मुस्लिम लीडरशिप खड़ी हो, लेकिन मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है।

राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह घटना साफ तौर पर उत्तर प्रदेश में अराजकता को दर्शाती है। उन्होंने प्रशासन से आरोपियों पर कार्रवाई और घटना के खुलासे की मांग की है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा कि लोकतंत्र में किसी भी तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष की गाड़ी पर गोली चलने की खबर बेहद दु:खद एवं निंदनीय है। घटना के जिम्मेदारों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।