भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सहर अफशा ने इस्लाम के लिए छोड़ी फ़िल्म इंडस्ट्री

स्टाफ रिपोर्टर।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश में बेहद लोकप्रिय भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री सहर अफशा ने अभिनय की दुनिया को खुद से जुदा कर करते हुए खुदा का रास्ता कुबूल कर लिया है। सहर अफशां ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है हालांकि पिछले कुछ समय से पूर्व अभिनेत्री सना खान से नजदीकियो के चलते वो अभिनय से दूर हो चुकी थी। अब सहर अफशां ने सना खान के नक्शे कदम पर चलते हुए धार्मिक जीवन अपना लिया है।


Support TwoCircles

सहर अफशां भोजपुरी सिनेमा की मशहूर स्टार है उन्होंने कहा है कि इस्लाम की राह पर चलने के लिए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया हैं। जायरा वसीम, सना ख़ान के बाद अब सहर अफशा ने फिल्म की चकाचौंध भरी दुनिया को इस्लाम के लिए छोड़ना का फैसला किया है। सहर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पोस्ट पर उन्होंने कहा हैं कि ग्लैमर भरी लाइफ़ को छोड़कर अब वो अल्लाह के बताएं रास्ते पर चलेंगी।

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान करते हुए सहर अफशा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। पोस्ट में सहर ने लिखा कि ,’ मैं आप सभी से बताना चाहती हूं कि मैंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया है और अब मेरा इससे कोई ताल्लुक नहीं होगा। मैं अपना बाकी का जीवन इस्लामी शिक्षाओं और अल्लाह के बताएं रास्ते के अनुसार बिताऊंगी। मैं अपनी पिछली जिंदगी के लिए अल्लाह से तौबा करतीं हूं और अल्लाह से माफी की तलबगार हूं।

सहर अफशां …

भोजपुरी सिने स्टार सहर अफशा ने आगे पोस्ट में लिखा है कि, ‘मैं इत्तेफाक से इस इंडस्ट्री में आ गई थी। पर अब सब खत्म करने का इरादा कर लिया है। अगली जिंदगी अल्लाह के नाम होगी।’ उन्होंने लिखा है कि शौहरत और दौलत मिलने के बाद भी मन को कभी सुकून नहीं मिला। क्योंकि मैंने बचपन में भी इस तरह के जीवन का सपना नहीं देखा था। उन्होंने कहा हैं कि अब अगली जिंदगी अल्लाह के हुक्म पर होंगी।

सहर अफशा के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने पर पूर्व अभिनेत्री सना खान ने भी ख़ुशी ज़ाहिर की है। सना ख़ान ने लिखा है कि, ‘मैं तुम्हारे लिए बहुत खुश हूं। अल्लाह तुम्हें हर कदम पर सफलता प्रदान करे। तुम और भी लोगों को प्रेरित करो और इंसानियत के लिए जरिया ए खैर बनो।’

सहर अफशा पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने इस्लाम के लिए फिल्म इंडस्ट्री की ग्लैमर भरी लाइफ को को अलविदा कहा है। इससे पहले भी जायरा वसीम और सना ख़ान जैसे एक्ट्रेस भी इस्लाम के प्रति झुकाव के चलते बालीवुड को छोड़ चुकी है। फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस सना खान ने दो साल पहले अक्टूबर 2020 में एक्टिंग को छोड़कर इस्लाम की राह अपना ली थी। वहीं जायरा वसीम ने भी जून 2019 में बालीवुड को छोड़ दिया था।

भोजपुरी सिने स्टार रही सहर अफशा के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा फौजिया खान कहती हैं कि अचानक से किसी चीज़ को छोड़ने के लिए एक बड़ी हिम्मत चाहिए। कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए बहुत मेहनत करता है तब जाकर शौहरत और दौलत मिलती है,ऐसे में इस्लाम के लिए एक्टिंग को क्विट करना सभी के लिए एक प्रेरणा भरा फैसला हैं। फौजिया कहती हैं कि अल्लाह जिसको चाहे हिदायत दे दे, दीन के लिए दुनिया को छोड़ना हिदायत भरा फैसला हैं।

मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली अदीबा कहती हैं कि यह पहली बार नहीं है जब किसी एक्ट्रेस ने इस्लाम की मोहब्बत में ग्लेमर भरी जिंदगी छोड़ी हों पहले भी जायरा वसीम, सना ख़ान जैसी बड़ी एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री छोड़ चुकी है। अदीबा बतातीं हैं कि पवित्र किताब कुरान में एक आयत का मतलब है कि ‘ अल्लाह जिसको चाहता है हिदायत देता है और अपनी तरफ़ आने का रास्ता दिखाता है।’

सहर अफशा भोजपुरी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के बड़े स्टार्स खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के साथ भी काम किया है। भोजपुरी सिनेमा में एक्ट्रेस की लंबी फैन फॉलोइंग है। सहर अफशा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2018 की तेलुगु फिल्म “करता कर्मा क्रिया” से की। इस फिल्म में उनके द्वारा निभाया गया किरदार लोगों को खूब पसंद आया।

सहर अफशा ने अपने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरआत वर्ष 2020 की भोजपुरी फिल्म “मेहंदी लगा के रखना 3” में अभिनेता खेसारी लाल यादव के साथ की। फ़रवरी 2021 की सुपर हिट भोजपुरी फिल्म घातक जिसमे सहर ने पवन सिंह के साथ काम किया था। इसके अलावा उन्होंने पवन सिंह के साथ लंदन ड्रीम्स फिल्म भी की थी। सहर अफशा ने फिल्मों के साथ ही मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE