बकरी ने गंदा किया आंगन तो बकरी मालिक को पीटकर मार डाला !

पीडी

स्टाफ रिपोर्टर।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बकरी को लेकर हुए एक विवाद में एक मुस्लिम अधेड़ की हत्या का मामला सामने आया हैं। हत्या का आरोप बीजेपी के चेयरमैन और उनके गुर्गों पर लगा है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने चैयरमेन समेत 21 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया हैं। हालांकि आरोपी चेयरमैन अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। परिजनों को अभी तक मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलीं हैं।


Support TwoCircles

भदोही के कटरा बाजार के रसूलियत खान इलाके का रहने वाला 55 वर्षीय मुस्तकीम अहमद राईन सब्ज़ी की दुकान लगाता था। मंगलवार सुबह मुस्तकीम के घर पर पली बकरियां पड़ोसी संदीप जायसवाल के घर के बाहर बनें चबूतरे पर जाकर बैठ गई और गंदगी करने लगीं तभी बकरियों को हटाने को लेकर मुस्तकीम के लड़कों सलमान और आफताब के साथ संदीप की कहासुनी हो गई, हालांकि आस-पास के लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझ गया।

मंगलवार रात करीब 9 बजें मुस्तकीम अपनी दुकान बंद करके घर पहुंचा। तभी थोड़ी देर बाद पिंटू, कल्लू, संदीप, राजेश, प्रमोद और प्रदीप मुस्तकीम के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाने लगे। परिजनों के आरोप के मुताबिक उन लड़कों के पीछे खड़े भदोही नगर पालिका चेयरमैन अशोक कुमार जायसवाल कई लोगों के साथ घर में घुस आए और घर पर मौजूद मुस्तकीम के साथ मारपीट करने लगें। मारपीट के दौरान ही मुस्तकीम गंभीर रूप से घायल हो गया। मुस्तकीम को गंभीर अवस्था में देख आरोपी वहां से भाग निकले। मरणासन्न अवस्था में परिजन मुस्तकीम को सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मुस्तकीम को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मुस्तकीम के शव को कब्जे में लेने की कोशिश करने लगी तो मृतक के परिजनों ने इसका विरोध किया। परिजनों ने मांग करी कि पहले एफआईआर दर्ज करें, उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए दिया जाएगा। तभी भदोही के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को मनाने लगें लेकिन मृतक के परिजन एफआईआर दर्ज कराने की मांग पर कायम रहें।

आरोपी चेयरमैन अजय जायसवाल

मृतक मुस्तकीम की पत्नी मोमिना बेगम की तहरीर पर बुधवार को भदोही कोतवाली पुलिस ने सात नामजद पिंटू माली, कल्लू, राजेश, संदीप, प्रमोद, प्रदीप माली और नगर पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल सहित 15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 147, धारा 452, धारा 304, धारा 323,धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया। मृतक की पत्नी ने एफआईआर में यह भी आरोप लगाया है कि पति मुस्तकीम को बचाने के आगे आए पुत्र आफताब और सलमान व पुत्री शीबा और शबनम को भी मारा-पीटा गया।

मृतक के परिजनों का कहना है कि कुछ लोगों ने तहरीर पर से बीजेपी चेयरमैन अशोक जायसवाल का नाम हटवाने के लिए दबाव भी बनाया था। घटना के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। मृतक मुस्तकीम के बेटे आफताब के मुताबिक मंगलवार सुबह उसकी एक बकरी पड़ोस के घर के पास चली गई। उसने हमें गालियां देना शुरू कर दिया लेकिन स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप करने पर मामला सुलझ गया। उसी रात लगभग 10 बजे भदोही नगर निगम के अध्यक्ष अशोक जायसवाल के साथ 10-15 लोग मेरे घर में घुसे और मेरे पिता को पीटने लगे। जब वो बेहोश हुए तो सब लोग चले गए और फिर हम पिता को अस्पताल ले गए, जहां उनकी मृत्यु हो गई।

आफताब ने मीडिया से बताया कि मारपीट के दौरान अंदरूनी चोट लगने से उसके पिता मुस्तकीम की मृत्यु हुईं हैं। वहीं अपने ऊपर लगें आरोपों पर बीजेपी चेयरमैन अशोक जायसवाल का कहना है कि क्योंकि विवाद का मामला उनके पड़ोस मोहल्ले का था इसलिए वो पड़ोसी और जनप्रतिनिधि होने के नाते वे बीच बचाव के लिए मौके पर गए थे।

घटना पर भदोही अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने मीडिया से बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ नामजद और 15 अज्ञात लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया हैं। सात आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है बाकि नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि नगर पालिका अध्यक्ष की मामले में किस तरह की संलिप्तता है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE