Home Dalit ‘बहुजन समाज बच्चों के हाथ में झाड़ू नहीं, क़लम थमायें’

‘बहुजन समाज बच्चों के हाथ में झाड़ू नहीं, क़लम थमायें’

TwoCircles.net News Desk

वाराणसी : देश भर में दलित मुद्दों पर काम करने वाली लक्ष्य संस्था द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में लक्ष्य की वाराणसी टीम ने “बच्चों के हाथ में झाड़ू नहीं, क़लम थमायें” अभियान के तहत वाराणसी के गांव नैपुरा में लक्ष्य की टीम द्वारा संचालित बौद्धिसत्व कोचिंग सेंटर के  बच्चो को हिंदी, अंग्रेज़ी व गणित की कापी व पेंसिल इत्यादि वितरित की और बच्चों को शिक्षा का महत्व भी समझाया.

लक्ष्य कमांडर शोभा चौधरी ने कहा कि, लक्ष्य की टीम गांव-गांव में बच्चों की शिक्षा पर ज़ोर दे रही है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही बहुजन समाज अंधेरी के दलदल से बाहर निकलकर अधिकारों की रोशनी के दर्शन कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने शिक्षा के बल पर ही देश को विश्व का एक सबसे बेहतरीन संविधान दिया और  विश्व में ज्ञान के प्रतीक के रूप जाने गए जो कि हमारे लिए एक गौरव की बात है.

लक्ष्य कमांडर जी.पी. चौधरी ने कहा कि, लक्ष्य गांव के बच्चों को इसी प्रकार से शिक्षा के प्रति प्रेरित करता रहेगा.

उन्होंने कहा कि इन्हीं गांव के बच्चों में छिपी प्रतिभा बाहर आएगी तथा  भविष्य में ये बच्चे ही समाज का नाम रोशन करेंगे. यही बच्चे देश और विदेश में अपने ज्ञान के बल पर अपना लोहा मनवाएंगे.

उन्होंने गांव-वासियों से अपील करते हुए कहा कि चाहे कितने ही कष्ट सहन करने पड़े, लेकिन अपने बच्चों को शिक्षित अवश्य करें.

लक्ष्य युथ कमांडर दिलीप कुमार व अन्य कमांडरो ने कहा कि, हम बच्चों को शिक्षित करने में कोई क़सर नहीं छोड़ेंगे और अन्य गांवों में भी इसका प्रचार प्रसार करेंगे.