Home Lead Story सहारनपुर में मायावती : पहले चरण की वोटिंग के बाद सरकार बनाने...

सहारनपुर में मायावती : पहले चरण की वोटिंग के बाद सरकार बनाने का जताया भरोसा

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net

सहारनपुर : सहारनपुर में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार बनाने का भरोसा जताया है. भारी भीड़ और प्रथम चरण की वोटिंग में मिले इनपुट को देखकर माया ने कहा कि उन्हें खबर मिल रही है कि उनके चुनाव निशान पर वोटों की झमाझम बारिश हुई है.

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्षा मायावती ने अपने इस गढ़ में शनिवार दोपहर बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन और भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए. उन्होंने सहारनपुर नगर के कॉसमोस ग्रीन सिटी मैदान पर जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों से जुटी डेढ़ लाख की भीड़ को आश्वस्त किया कि वह पूर्ण बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगी.

 मायावती सहारनपुर की हरोडा की सुरक्षित सीट से दो बार विधायक रह चुकी हैं और जबकि बसपा संस्थापक कांशीराम सहारनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़े. यहां से मायावती का खास लगाव है. मायावती ने अपने उम्मीदवारों और समर्थकों से उम्मीद जतायी है कि वे भाईचारे की भावना को मजबूत बनाएं और चुनाव में कोई कसर बाकी न रहने दें. उन्होंने कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को विरोधियों के भ्रामक प्रचार से सावधान रहने की हिदायत भी दी. मायावती ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर गुंडे जेल में होंगे और राज्य में व्याप्त अराजकता दूर होगी. उन्होंने कहा कि सपा राज में दलितों, अल्पसंख्यों और गरीबों की जमीनों पर दबंगो ने कब्जे किए. जिसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई.

मायावती ने भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री बनने पर वे सभी मामलों में प्रभावी कार्रवाई कराएंगी. मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खिंचाई करते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनाव में किया गया अपना एक भी प्रमुख वादा पूरा नहीं कर पाए हैं और उनकी सरकार ने एक चौथाई भी काम पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि मोदी ने बिना तैयारी के नोटबंदी की और सभी वर्गों को भारी पीड़ा देने का काम किया. उन्होंने न युवकों को रोजगार दिया, न किसानों के कर्ज माफ किए और न ही विदेशों में जमा काला धन वापस ला पाए.

उन्होंने कहा, ‘मोदी लोगों का ध्यान हटाने के लिए किस्म-किस्म की नाटकबाजी करते है. शीशे के घर में रहने वाले मोदी विरोधियों पर पत्थर फेंकते है. हर स्तर पर नाकाम मोदी को विरोधियों को कटघरे में खडा करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.’

मायावती ने बसपा का समर्थन करने वाले मुस्लिम उलेमाओं और गैर सियासी संगठनों का शुक्रिया अदा किया. मंच पर मायावती के साथ सातों प्रत्याशी हाजी इकबाल(बेहट), महीपाल माजरा(गंगोह), मुकेश दीक्षित(सहारनपुर नगर), जगपाल(सहारनपुर देहात), रविंद्र मोल्हू(रामपुर मनिहारान), माजिद अली(देवबंद) और नवीन चौधरी (नकुड) भी मौजूद थे. बसपा ने 2002 और 2012 के चुनावों में चार-चार और 2007 में पांच सीटें जीती थीं.

इस बार भी बसपा नगर सीट को छोड़कर बाकी छह सीटों पर मुख्य मुकाबले में है और तीन से चार सीटें जीतने की हालत में है. भीड़ की दृष्टि से मायावती की आज की चुनावी सभा इस चुनाव में जिले की सबसे बड़ी चुनावी सभा थी. दलितों, मुस्लिमों, महिलाओं और पिछड़े वर्गों की भागीदारी देखकर मायावती के चेहरे पर संतोष साफ दिखाई दिया. उन्होंने प्रत्याशियों और चुनाव प्रबंधकों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा कि यहां बसपा में दम है और उनकी जीत तय है. जरूरत है सबके साथ की.