Home Lead Story ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देने वाली बीजेपी के 304 उम्मीदवारों...

‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देने वाली बीजेपी के 304 उम्मीदवारों में एक भी मुसलमान नहीं

TwoCircles.net Staff Reporter

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 155 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इससे पहले सोमवार को पार्टी ने 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इस तरह से बीजेपी ने अब अपने 304 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देने वाली इस पार्टी के 304 उम्मीदवारों में एक भी उम्मीदवार मुसलमान नहीं है.

परिवाद के नाम पर दूसरे पार्टियों को पानी पी पीकर कोसने वाली बीजेपी की दूसरी सूची में परिवारवाद जमकर झलक रहा है. कई नेताओं के बेटे-बेटियों और बहुओं को टिकट मिले हैं. इसके अलावा दूसरी पार्टी छोड़कर आए नेताओं का भी टिकट देने में खासा ध्यान रखा गया है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है. राजनाथ सिंह के बेटे के अलावा लालजी टंडन के बेटे, कल्याण सिंह की बहू को, बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की बेटी को टिकट मिला है. कल्याण सिंह के पोते को पहले ही टिकट मिल चुका था.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से प्रत्याशी बनाया गया है. कांग्रेस नेता संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह को अमेठी से टिकट दिया गया है. बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक शरण को भी टिकट मिला है.

सूची में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी का नाम न होना आश्चर्य की बात है. दरअसल, जिस क्षेत्र की सीटों के लिए नाम घोषित किए गए हैं, वहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या काफी है.