लुधियाना में पादरी की गोली मारकर हत्या, शाही इमाम ने की हत्यारों को फांसी की मांग

TwoCircles.net News Desk

लुधियाना : पंजाब के लुधियाना शहर में चर्च के एक पादरी की गत शनिवार की रात को बाइक पर सवार दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. ये घटना सलेम ताबरी इलाक़े की है.


Support TwoCircles

पुलिस के मुताबिक़ मृत की पहचान पादरी सुल्तान मसीह के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि शनिवार रात यानी घटना के समय मसीह चर्च के बाहर खड़े होकर अपने फोन पर बात कर रहे थे. तभी उन्हें दो नक़ाबपोश युवकों ने उनके ऊपर गोली चलाई और फ़रार हो गए. उन्हें तुरंत ही डीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि उनके बेटे राहुल मसीह का कहना है कि उसके पिता यहां 30 साल से रह रहे थें और उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. वह सलेम तबरी स्थित ‘द टेम्पल ऑफ गॉड चर्च’ के प्रभारी थे.

पादरी सुल्तान मसीह की मौत के बाद पंजाब के मुसलमानों की दीनी मरकज जामा मस्जिद, लुधियाना की ओर से गहरा दुख प्रकट किया गया है. साथ ही शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने मांग की है कि हत्यारों को गिरफ्तार करके फांसी की सज़ा दी जाए.

शाही इमाम ने कहा कि फ़ादर सुल्तान की हत्या इस बात का संकेत है कि राज्य में साम्प्रदायिकता के नाम पर कुछ शरारती तत्व आतंक फैलाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि पंजाब में हिंदू, सिक्ख, मुस्लिम, ईसाई भाईचारा बड़े ही प्यार से रह रहा है, लेकिन कुछ साम्प्रदायिक ताक़तें इसे तोड़ना चाहती हैं, इस साज़िश को किसी क़ीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. फ़िरक़ापरस्त शरारती तत्व अपने दिमाग़ से यह ख्याल निकाल दें कि अल्पसंख्यक समुदाय उनकी गोलियों से डर जाएगा.

शाही इमाम ने कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से यह मांग करेंगे कि ईसाई समुदाय की सुरक्षा को यक़ीनी बनाया जाए और फ़ादर सुल्तान मसीह के हत्या के पीछे साज़िश करने वालों को भी बेनक़ाब किया जाए. क्योंकि फ़ादर पर हमला और क़ातिलों का फ़रार होना पुलिस व प्रशासन की कार्य-प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह है.

इस मौक़े पर शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने पंजाब भर के समूह धर्मों के लोगों से अपील की कि इस दुख की घड़ी में सभी लोग अमन, शांति व क़ानून व्यवस्था को बनाए रखें.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE