हिन्दू युवती से निकाह करने की सज़ा, लव जिहाद के नाम पर बर्थडे वाले दिन नसीम का क़त्ल

आस मुहम्मद कैफ़, TwoCircles.net

मुज़फ़्फ़रनगर : जनपद के थाना भोपा में लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम युवक की दर्दनाक तरीक़े से की गई हत्या के बाद मुज़फ़्फ़रनगर के माहौल में तनाव है.


Support TwoCircles

बताते चलें कि लगभग 2 साल पहले भोपा थाना क्षेत्र के गांव भोकरहेड़ी में नसीम पठान और नेहा प्रजापति ने 26 जून 2015 को घर से भाग कर शादी की थी. तब नेहा ने इस्लाम क़बूल कर अपना नाम आयशा रख लिया था. इससे नाराज़ होकर 4 जुलाई, 2015 को लड़की पक्ष ने नसीम व परिवार से जुड़े छः लोगों के ख़िलाफ़ बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मुक़दमा दर्ज कराया था. इसके तुरंत बाद लड़की ने अदालत में पहुंचकर अपनी मर्ज़ी से इस्लाम क़बूल करने और निकाह करने का बयान दिया था. इसके बाद तमाम हिंदूवादी संगठनों और लड़की के भाई ने दोनों को जान से मारने की धमकी दी थी. परिजनों के समझाने पर दोनों आंध्र प्रदेश चले गए. दोनों विशाखापटनम में रहने लगे थे, जहां नसीम कपड़े की फेरी लगाता था. यहां इन्हें एक बेटा अब्दुल्लाह भी हुआ. इस बार ईद पर दोनों अपने बेटे के साथ घर आए थे.

सोमवार को नसीम का बर्थडे था और वो अपने भाई के साथ केक लेने गया था. गांव के रास्ते में उसे घेरकर पहले तो उसकी पिटाई की गई, फिर उसे सर में सटाकर गोली मार दी गई. 

घटना के समय नसीम के साथ उसका भाई राजू भी था. लेकिन वो मौक़े से जान बचाकर भाग निकला. उसके मुताबिक़ नसीम को गोली भाभी के भाई, पिता व एक अन्य ने मारी है. गोली मारने से पहले नसीम के साथ दरिंदगी की गई और उसे बुरी तरह मारा पीटा गया.

नसीम के भाई राजू की ओर से नई बस्ती निवासी राजेश, नीतू, प्रदीप, सोनू के खिलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराया है. इनमें प्रदीप और सोनू स्थानीय बजरंग दल से जुड़े हैं. स्थिति पर क़ाबू रखने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE