Home India Politics भीम आर्मी का मुखिया चंद्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ गिरफ़्तार

भीम आर्मी का मुखिया चंद्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ गिरफ़्तार

TwoCircles.net Staff Reporter

सहारनपुर : सहरानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी और चर्चित भीम आर्मी के सुप्रीमो चन्द्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ को एसटीएफ़ की टीम ने हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से गिरफ्तार कर लिया है. चन्द्रशेखर सहारनपुर में हुए दलित बनाम राजपूत हिंसा में मुख्य आरोपी है और उसके विरुद्ध दर्जनों मुक़दमे दर्ज हैं.

चन्द्रशेखर की गिरफ़्तारी के ख़बर के साथ ही अचानक से सहारनपुर की हलचल तेज़ हो गई है और पुलिस सड़कों पर मुस्तैद नज़र रही है.

इस गिरफ़्तारी में चंद्रशेखर के साथ भीम आर्मी का ज़िलाध्यक्ष कमल वालिया और रंजीत के भी होने की ख़बर है. चंद्रशेख़र की तरह इन पर भी 12 हज़ार का इनाम था.

बताते चलें कि शब्बीरपुर में दलितों के घर जलाये जाने के विरोध में 9 मई को भीम आर्मी ने सहारनपुर में उग्र प्रदर्शन किया था, जिसमे चन्द्रशेखर को मुख्य आरोपी बनाया गया था. उसके विरुद्ध चार थानों में एक दर्जन से ज्यादा रिपोर्ट दर्ज की गयी थी. चंद्रशेखर की गिरफ़्तारी को लेकर पुलिस पर भारी दबाव था. दिल्ली जंतर मंतर पर एक बड़ा प्रदर्शन कर रावणकी छवि धीरेधीरे मसीहा की बन रही थी. चंद्रशेखर की गिरफ़्तारी के बाद सहारनपुर में हलचल होना तय है, इसलिए पुलिस फूंकफूंक कर क़दम रख रही है. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है.