‘रहमानी प्रोग्राम ऑफ़ एक्सीलेंस’ में ऑनलाईन आवेदन की आख़िरी तारीख़ कल, 19 नवंबर को प्रवेश परीक्षा

TwoCircles.net News Desk


Support TwoCircles

पटना : रहमानी-30 ने अपने ‘रहमानी प्रोग्राम ऑफ़ एक्सीलेंस’ के नए सत्र 2018-2020 की सूचना जारी कर दी है. इसके लिए प्रवेश परीक्षा आगामी 19 नवंबर 2017 को रविवार के दिन आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं.

इस साल यह ‘इंट्रेंस टेस्ट’ आईआईटी-जेईई, इनईईटी, सीए, सीएस, सीएलएटी, एनडीए जैसे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए होगा.

रहमानी-30 की ओर से ये परीक्षा देश भर में लगभग 21 राज्यों और 122 से अधिक ज़िलों में लिया जाएगा. परीक्षा से संबंधित सभी विवरण जैसे कि केन्द्र, पंजीकरण फॉर्म आदि ऑनलाईन www.rahmanimission.org पर उपलब्ध है. फॉर्म आप 10 नवम्बर तक भर सकते हैं.

रहमानी-30 के अध्यक्ष अमीर-ए-शरीयत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने सभी छात्रों, अध्यापकों, स्कूल और टेस्ट सेंटर के मैनेजमेंट से अपील की है कि वह रहमानी प्रोग्राम ऑफ़ एक्सीलेंस की इस प्रतियोगिता को शैक्षिक उत्कृष्टता की ओर बढ़ता हुआ हमारे इस अल्पसंख्यक समाज का सामूहिक क़दम जानें.

उन्होंने कहा कि इस अभियान की वास्तविक सफलता हमारे छात्र और छात्राओं की जागती हुई वो आशा है जो हर वर्ष उनकी बढ़ती हुई भागीदारी में नज़र आती है. आज छात्रों में आशा जागने लगी है और वह यह समझने लगे हैं कि आईआई टी, मेडिकल व ओलिंपियाड जैसी कठिन प्रतियोगिताओं में भी सफलता प्राप्त की जा सकती है.

उन्होंने सभी विद्यार्थियों से इस प्रतियोगिता को एक शैक्षिक उत्सव के रूप में देखने की अपील की है और शिक्षा में उत्कृष्टता हेतु इस अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने को कहा है.

गौरतलब रहे कि इस साल ‘रहमानी प्रोग्राम ऑफ़ एक्सीलेंस’ के सभी छात्र एवं छात्राएं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सर्टिफिकेशन (NSE-NCFM) में कामयाब हुए हैं. 

आईआईटी में सफलता के लिए प्रसिद्ध रहमानी-30 के 75 छात्र 2017 में आईआईटी एडवांस की परीक्षा में सफल रहे, वहीं मेडिकल में 100% छात्राओं ने एनईईटी में कामयाबी हासिल की.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE