गो-रक्षकों के हाथों मारे गए उमर की पत्नी ने दिया एक बच्चे को जन्म, खुर्शीदन की हालत गंभीर

TwoCircles.net Staff Reporter


Support TwoCircles

नई दिल्ली : चार दिन पहले अलवर में उमर खान का गो-रक्षकों के हाथों बेरहमी से क़त्ल हुआ. इस क़त्ल के बाद जयपुर से लेकर दिल्ली तक लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है. वहीं विरोध-प्रदर्शन के इन तमाम ख़बरों के बीच एक अजीब भी ग़म में लिपटी ख़ुशी वाली ख़बर आई है कि उमर की पत्नी खुर्शीदन ने एक बच्चे को जन्म दिया है.

अलवर ज़िले के गोविंदगढ़ में रहने वाली खुर्शीदन ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहाड़ी में लड़के को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के तुरंत बाद ही खुर्शीदन की तबीयत ख़राब हो गई, जिसे चिकित्सकों ने ज़िला अस्पताल रेफर कर दिया.

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहाड़ी के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. नरेंद्र व्यास के मुताबिक़, खुर्शीदन का हीमोग्लोबिन बहुत कम था, लेकिन प्रसव करा दिया गया. उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया है. बच्चा पूर्ण रुप से स्वस्थ है, लेकिन खुर्शीदन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ज़िला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

लेकिन परिवार से जुड़े लोगों की शिकायत है कि प्रसव के बाद रेफर तो कर दिया गया, लेकिन जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूता को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई गई. जिस कारण प्रसूता को परिवार वालों ने हायर सेंटर ले जाने बजाए घर ले गए.

वहीं खुर्शीदन ने बताया कि, वो बेटे के जन्म के बाद भी खुश नहीं है. बच्चे के जन्म से पहले ही उसके पिता का साया उठ गया.

इधर स्वास्थ्य केन्द्र की लापरवाही से खुर्शीदन की हालत गंभीर बनी हुई है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE