‘शिक्षा ही बहुजन समाज को एक नई दिशा दे सकती है’

TwoCircles.net News Desk

लखनऊ : दलित मुद्दों पर काम करने वाली भारतीय समन्वय संगठन ‘लक्ष्य’ की काकोरी टीम ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती “शिक्षा की ज्योति घर घर” के रूप में लखनऊ के गांव सराय अलीपुर में बड़ी धूमधाम से मनाई.


Support TwoCircles

लक्ष्य के युथ कमांडर अखिलेश गौतम ने शिक्षा पर ज़ोर देते हुए कहा कि, शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है और शिक्षा के बलबूते ही बच्चे अपना भविष्य बना सकते हैं. 

उन्होंने बताया कि बाबा साहेब ने भी शिक्षा को ही मूलमंत्र बताया था. इसलिए हमें अपने बच्चों को शिक्षित अवश्य करना चाहिए ताकि वो अपना भविष्य सुधार सकें और देश व समाज को नई दिशा दे सकें.

कमांडर पंकज गौतम, आकाश गौतम व ग्राम प्रधान विजय कुमार ने भी शिक्षा पर ज़ौर दिया तथा बाबा साहेब द्वारा बताए मार्ग को अपनाने की सलाह दी. 

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के अथक प्रयास से ही महिलाओं व बहुजन समाज को उनके मुलभूत अधिकार मिले हैं.

गांव चौखडी खेड़ा काकोरी से आए लक्ष्य के युथ कमांडर राकेश कुमार, अविनाश कुमार तूफ़ानी, गोविन्द गौतम, जितेंद्र गौतम, जय बंधु, रोमिल गौतम ने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने हमेशा ही सभी के लिए मानवीय मूल्यों की बात कही और ऊंच नीच व भेदभाव के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई. इसीलिए बहुजन समाज के लोग उनको अपना उद्धारक मानते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर बाबा साहेब न होते तो हमारी स्तिथि और भी दयनीय होती. हम लोगों को उनके बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE