एक बार फिर भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर गिरफ्तार

आसमोहम्मद कैफ-Twocircles.net

देवबंद-


Support TwoCircles

भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आज़ाद को एक बार फिर गिरफ्तार किया गया है.उनके गिरफ्तारी देवबंद में की गई.
गिरफ्तारी के तुरंत बाद चन्द्रशेखर की तबियत बिगड़ गई.
आनन फानन में उन्हें मेरठ अस्पताल ले जाया गया.फिलहाल उनकी गिरफ्तारी का विरोध हो रहा है.गांव-गांव दलितो में हलचल की खबरें है.
चन्द्रशेखर आज़ाद बसपा संस्थापक कांशीराम के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बहुजन हुंकार रैली निकाल रहे थे.उनके साथ सैकड़ो समर्थक मोटरसाइकिल से चल रहे थे.
यह रैली 11 मार्च को सहारनपुर के रविदास आश्रम से प्रारम्भ की गई थी और देवबंद में भीम आर्मी ने रात्रि विश्राम किया था.चन्द्रशेखर के खासमखास सहारनपुर के जिलाध्यक्ष कमल सिंह वालिया ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार उनकी आवाज़ को कुचलने की कोशिश कर रही है जिसका माकूल जवाब दिया जाएगा और भीम आर्मी घुटने नही टेकेगी.
इस गिरफ्तारी के तुरंत बाद चन्द्रशेखर आज़ाद की तबियत अचानक बिगड़ गई और उन्हें मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया गया. कमल सिंह में कहा कि उनके कुछ साथियों के साथ पुलिस ने धक्का मुक्की की और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के डराया धमकाया.
देवबंद -मुजफ्फरनगर मार्ग पर रोहाना टोल पर भी भारी तादाद में पुलिस तैनात की गई थी.यहां भीम आर्मी का पटका गले मे डाले कार्यकर्ताओं को रोककर पुलिस ने डिटेन किया.
भीम आर्मी और असोडेफ ने संयुक्त रूप से इस बहुजन हुंकार रैली का आयोजन किया था.कार्यक्रम के अनुसार 11 मार्च को सहारनपुर के रविदास आश्रम से चलकर रात में यह देवबंद पहुंची.आज इन्हें बेगराजपुर रात्रि विश्राम था. इसके बाद 13 मार्च को मेरठ और 14 मार्च को गाजियाबाद पहुंचना था इसके बाद 15 मार्च को जंतर मंतर पर समापन का कार्यक्रम था.
पुलिस को मिली खुफिया जानकारी मुताबिक इस कार्यक्रम के माध्यम से दलित युवाओं में उत्तेजना फेल रही थी और इससे कानून व्यवस्था के प्रभावित होने का खतरा था.उनकी गिरफ्तारी में भारी पुलिस बल तैनात किया गया जिसका नेतृत्व एसपी सिटी विनीत भटनागर कर रहे थे.
चन्द्रशेखर आज़ाद ने एक दिन पहले ही गठबंधन को चेतावनी दी थी कि अगर वो दलितों के मुद्दों पर अपनी राय स्पष्ट नही करते हैं तो वो उनके समर्थन पर पुनः विचार करेंगे.इसके बाद वो यह बाइक रैली निकाल रहे थे.सहारनपुर के एसएसपी दिनेश पी इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नही दे रहे हैं.
प्रशासन इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन मान रहा है और भीम आर्मी सुप्रीमो सहित कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा लिखने की तैयारी होने की खबरें है.
फिलहाल चन्द्रशेखर की तबियत ज्यादा बिगड़ने के कारण उन्हें आनंद हॉस्पिटल मेरठ में भर्ती कराया गया उनके साथ रहे देवेंद्र सिंह के मुताबिक अचानक उनका ब्लड प्रेशर अत्यधिक तेजी से बढ़ गया.जिसके बाद उनके दिल मे दर्द की शिकायत हुई.
गौरतलब है कि सहारनपुर में पिछले साल को 9 मई को हुई हिंसा में मुख्य आरोपी बनाए थे.उसके बाद हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार हुए.उनपर रासुका लगाई गई.16 महीने तक जेल में रहे और दलित युवाओं के आदर्श बन गए.आज के घटनाक्रम के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दलितों में हलचल हो सकती है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE