Home Indian Muslim कन्फ्यूजन ख़त्म:यूपी सरकार ने जारी किया आदेश,कुर्बानी करेंगे मुसलमान लेकिन ईदगाह पर...

कन्फ्यूजन ख़त्म:यूपी सरकार ने जारी किया आदेश,कुर्बानी करेंगे मुसलमान लेकिन ईदगाह पर नही होगी नमाज़

स्टाफ रिपोर्टर । Twocircles.net

लखनऊ-

मंगलवार देर रात टीसीएन ने एक एक्सक्लुसिव रिपोर्ट की थी। रिपोर्ट के मुताबिक हमने सवाल उठाया था कि उत्तर प्रदेश में खासकर कुर्बानी को लेकर अब तक कोई सरकारी दिशा निर्देश नही है। भारी कन्फ्यूजन है। पुलिस ने शांति समिति की बैठकें नही की है।तस्वीर साफ नही है। इससे दूसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी में बेचैनी है। बेहद खास बात यह है टीसीएन के अलावा यह रिपोर्ट कहीं और नही की गई थी। http://twocircles.net/2020jul21/438216.html

आज उत्तर प्रदेश सरकार ने एक स्पष्ट आदेश जारी कर साफ कर दिया है कि इस बार 1 अगस्त को बक़रीद की तरतीब क्या होने जा रही है ! उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक कार्यालय से समस्त जनपदों के पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वो लोगो को प्रेरित करें कि वो ईदगाह पर नमाज़ पढ़ने न जाएं। त्यौहार को घर पर मनाएं। ज़ाहिर है तमाम सावधानियों का पालन करते हुए मुसलमान घर पर कुर्बानी करेंगे और साफ सफाई का ध्यान रखेंगे।

यह आदेश आज सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी हितेश अवस्थी द्वारा जारी किया गया है और इसमे कहीं भी पुलिस द्वारा सख्ती करने की बात नही है। इसके अलावा प्रेरित करना शब्द का प्रयोग किया गया है। इसका मतलब है कि लोगो को समझा-बुझाकर घरों पर ही रहने का अनुरोध किया जाये और कोई सख्ती न की जाएं। इससे भी खास बात यह है कि यूपी पुलिस ने समाज को समझाने के लिए मुस्लिम धर्मगुरूओ की मदद मांगी है कि वो समाज मे जाकर लोगो को प्रेरित करें और सरकारी व्यवस्था बनाने में मदद करें।

इसके अलावा अलावा यूपी पुलिस को पूर्व के मुताबिक तमाम सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है। जैसे साफ सफ़ाई और साम्प्रदायिक विवाद वाले जगह पर अलर्ट रहा जाएं। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने यूपी सरकार के इस आदेश का स्वागत किया है। मौलाना सईदुजम्मा के मुताबिक यह बहुत ही जरूरी था। अब
लोगो के मन का शक साफ हो गया है।इस दिन लॉकडाऊन भी होता है इसलिए लोग घरों में रहकर ही बक़रीद मनाए और जब तक बहुत जरूरी न हो बाहर न जाएं। हालात साज़गार नही है। महामारी अपने बहुत जोरो पर है।