कोरोना वायरस की वजह से ‘लुधियाना शाहीन बाग़’ का धरना स्थगित, मस्जिदेंं करेंगी ग़़रीबों की जरूरतों का इंतजाम

शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी
TCN Staff 

लुधियाना। देशभर में दिन-ब-दिन करोना वायरस को लेकर बढ़ रही सतर्कता को देखते हुए पंजाब के दीनी मरकज जामा मस्जिद लुधियाना से शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने ऐलान किया है कि राज्य की सभी मस्जिदों के इमाम और प्रबंधक कमेटीयां कोरोना वायरस को रोकने के लिए अपनी अपनी जगह मुख्य भूमिका निभाएं, शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी ने कहा कि राज्य की सभी मस्जिदों से जरूरतमंद लोगों और ख़ासकर उनके इलाक़े में दिहाड़ी करके मजदूरी कर पेट पालने वालों के लिए ख़ास इंतजाम किए जाएं।

उन्होंने कहा कि मस्जिद प्रबंधन इस बात को भी यकीनी बनाएं कि जो ग़़रीब लोग उनके इलाक़े में रहते हैं अगर उनको दवाईयां राशन की जरूरत है तो उसे पहुंचाया जाए। उन्होंने सारी मस्जिद प्रबंधकों से मास्क और सैनिटाइजर भी जरूरतमंद लोगों में बांटने की अपील की है। शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी ने कहा कि इंसानियत पर आई इस मुसीबत की घड़ी में किसी को भी डराएं नहीं बल्कि लोगों को हौसला दे उन्होंने कहा कि दुनिया में हर एक बीमारी से लड़ा जा सकता है। करोना वायरस से बचाव ही सबसे बड़ा काम है और हम उम्मीद करते हैं कि इंशाल्लाह इस वायरस से ज़िन्दगी एक बार फिर जीत जाएगी।


Support TwoCircles

शाही इमाम ने कहा है कि लोगों को यह बात समझ आ जाए कि वह बड़ी संख्या में एकत्रित ना हो 5 से 10 लोग ही नमाज़ बा जमात अदा करें। और सुन्नतों की नमाज़ घर पर अदा की जाए। एक सवाल का जवाब देते हुए शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी ने कहा कि शाहीन बाग आंदोलन इसलिए स्थगित किया गया है क्योंकि करोना वायरस को लेकर देशभर का समाज एकजुट है। सब लोग इस बात को समझ ले कि हमारा मोदी सरकार के साथ वैचारिक मतभेद है समाजिक नहीं। भारतीय समाज पहले भी एकजुट था आज भी एकजुट है और कल भी एकजुट रहेगा।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE