” नीट’ में सौ फ़ीसद नम्बर लाकर शोएब ने रच दिया इतिहास

स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net

देशभर में ‘डॉक्टर बनने की परीक्षा’ कही जाने वाली नीट के र‍िजल्ट  16 अक्टूबर को जारी हो गया है। रिज़ल्ट के ऐलान के साथ ही उड़ीसा के शोएब आफ़ताब के इतिहास रचने का औपचारिक ऐलान हो गया। वैसे एक सप्ताह पहले ही इसकी चर्चा जोरों पर थी जब एक कोचिंग संस्थान ने आंसर सीट के आधार पर शोएब के ऐतिहासिक 720/720 अंक लाने की संभवना व्यक्त की थी। परिणाम आने के साथ ही यह बात पूरी तरह सही साबित हो गई है। शोएब को 99.99% अंक मिले हैं और तकनीकी रूप से इसे शत प्रतिशत माना जाता है। उनके 720 में 720 अंक आएं है। बेहद खास बात यह है कि मेडिकल की परीक्षा में इससे पहले ऐसा कभी नही हुआ है।


Support TwoCircles

 इस साल नीट परीक्षा में शोएब आफताब ने टॉप किया है।  शोएब ने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक पाकर इतिहास रच दिया है। शोएब ने इसके अलावा दूसरा इतिहास ओड़‍िशा में पहली बार नीट टॉपर बनकर भी रचा है. 100 प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन अपने बेटे की मेहनत और जज्बे से बहुत खुश है । फिलहाल टॉपर की लिस्ट अभी एनटीए की ओर से औपचारिक रूप से जारी होना बाकी है। नीट 2020 का रिजल्ट घोषित हो चुका है और टॉप करने का गौरव ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब को मिला है।

बता दें कि नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी ने NEET 2020 परीक्षा 13 सितंबर को कोविड -19 महामारी के बीच आयोजित की थी. इसके अलावा, NEET UG आंसर की 26 सितंबर को जारी की गई थी। परीक्षा का आयोजन कोरोना संकट के बीच किया गया। ऐसे में इस साल विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा मुफ्त परिवहन और आवास की घोषणा की गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार इस बार परीक्षा में कोरोना पॉजिट‍िव छात्र हिस्सा नहीं ले पाए थे।  इसे लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर गुहार लगाई थी।

सहारनपुर के आईएमए प्रेसीडेंट डॉक्टर कलीम ने इस पर बेहद खुशी का इज़हार किया है उन्होंने कहा कि ” यह बेहद सुखद ख़बर है। शोएब और उनके परिजनों को बधाई,शोएब की कामयाबी ने नया इतिहास रच दिया और यह तमाम डॉक्टर बनने की चाह रखने वाले युवाओं को प्रेरित करेगी।

केजीएमसी लखनऊ के पूर्व टॉपर  डॉक्टर ताबिश ने भी इस परिणाम पर शोएब को बधाई दी है उन्होंने कहा कि आशा है शोएब इस कामयाबी को सर नही चढ़ने देंगे जिसकी उनसे उम्मीद है। वो निश्चित तौर पर हमारा और देश का नाम रोशन करेंगे। यह बेजोड़ खबर है हम इससे खुश हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE