कोरोना से हार गई कासगंज में तैनात एसपी की पत्नी,बरेली में पत्रकार की मौत

स्टाफ़ रिपोर्टर।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की भयावहता का आलम यह है कि यूपी पुलिस के डीजीपी भी संक्रमित हैं। अब कोरोना का यह जानलेवा वायरस अफसरों की चारदीवारी लांघ गया है। कासगंज में तैनात आईपीएस अधिकारी आदित्य वर्मा की पत्नी की कोरोना से मौत हो गई है।


Support TwoCircles

आदित्य वर्मा कासगंज जिले में बतौर अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) तैनात है। उनकी पत्नी सीमा वर्मा (50) कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और उनका नोएडा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सोमवार की रात को उन्होंने दम तोड़ दिया। आदित्य वर्मा का बेटा भी कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सीमा वर्मा ने आठ दिन पहले जांच कराई थी। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। पहले उन्होंने घर खुद आइसोलेट कर लिया था। वहीं से उनका इलाज चल रहा था। रविवार को उनकी हालत बिगड़ने लगी, उनका ऑक्सीजन लेवल गिरकर 39 पर पहुंच गया। इस पर उन्हें नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में इलाज के दौरान कोई रिकवरी नहीं हुई और लगातार उनकी हालत बिगड़ती गई। देर रात उनकी मौत हो गई। एएसपी कासगंज एक दिन पहले तक जिले में ड्यूटी कर रहे थे। हालात बिगड़ने पर देर रात वो यहाँ पहुंचे। आदित्य वर्मा कासगंज में पंचायत चुनाव की व्यवस्थाएं भी देख रहे थे। लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक कर रहे थे।

एएसपी का बेटा भी कोरोना संक्रमित बताया गया है। पत्नी और बेटे के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद एएसपी अपना फर्ज निभाते रहे। पुलिस अफसर की पत्नी के निधन से पुलिस विभाग और प्रशासन में जहां शोक है, वहीं आम जनमानस भी स्तब्ध है।

उनकी पत्नी के निधन पर रिटायर्ड पुलिस अधिकारी रघुराज चौहान ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि यह अत्यंत हृदयविदारक है। एक पुलिस अधिकारी पूरे मनोभाव और कर्तव्यनिष्ठ तरीके से अपनी ड्यूटी करता रहा और उसकी पत्नी एक वैश्विक बीमारी की भेंट चढ़ गई। यह भी बेहद दुःखद है कि सरकार ने इस बीमारी की गंभीरता को समझते हुए भी एक साल में स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु बहुत अच्छे प्रयास नही किए।

पत्रकार प्रशांत सक्सेना कोरोना के चलते मौत से हार गए

इसके अलावा बरेली में एक और फ्रंटलाइन वर्कर पत्रकार प्रशांत सक्सेना ने आज कोविड के चलते दम तोड़ दिया। प्रशांत सक्सेना एक निजी चैनल में इनपुट हैड के तौर पर काम करते थे। उनमें एक सप्ताह पहले कोरोना कें लक्षण पाए गए थे और जांच में वो पॉजिटिव आये। कल रात उनका ऑक्सीजन स्तर काफी गिर गया। उनका बरेली में ही इलाज चल रहा था। प्रशांत सक्सेना फरीदपुर के रहने वाले थे। प्रशांत सक्सेना की मौत पर बरेली के पत्रकारजगत में शोक की लहर है। उनके बड़े भाई निखिल सक्सेना के मुताबिक प्रशांत को परिजनों ने कोरोना के खतरे के चलते कई बार आगाह भी किया था मगर वो अपने काम के चलते जनता के बीच में रहता था वहीं से वो संक्रमित हो गया और आज उसने दम तोड़ दिया।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE