अब एमपी में आधार कार्ड मांगकर जहीर मंसूरी के साथ मारपीट

विशेष संवाददाता।Twocircles.net

मध्यप्रदेश में अभी चूड़ी बेचने वाले तस्लीम के साथ मारपीट का मामला ठंडा नहीं हुआ कि अब मध्यप्रदेश में ही आधार कार्ड न दिखाने पर 45 वर्षीय ज़हीर मंसूरी के साथ कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया हैं। पीड़ित ज़हीर मंसूरी की तहरीर पर हाटपिपलिया थाना पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं।


Support TwoCircles

मध्यप्रदेश के देवास ज़िले के अमलताज गांव के रहने वाले ज़हीर मंसूरी टोस्ट और ज़ीरा बेचने का काम करते हैं। गुरुवार को ज़हीर पास ही के गांव जामानिया और बारोली गांव में रोज़ की तरह टोस्ट बेचने गए थे, तभी लौटते वक्त जामनिया जोड़ टप्पा पर दो लोग आ गए और दोनों ज़हीर से आधार कार्ड की मांग करने लगे। ज़हीर के पास आधार कार्ड न होने के चलते वे दो लोग उसके साथ गाली-गलौच करने लगे और उसे लाठी, बेल्ट से बेरहमी से पीटने लगें।

ज़हीर की पिटाई होता देख गांव के कुछ लोग आ गए ,तभी वहां से वो दोनों भाग निकले। पीड़ित ज़हीर के अनुसार उन्होंने आरोपियों से कहा कि उनके पास आधार कार्ड नहीं है। इस पर आरोपियों ने ज़हीर से कहा कि तुम्हारे पास जब आधार कार्ड नहीं है तो मेरे गांव में कैसे आए। इसके बाद उनमें से एक शख्स ने मेरे हाथ पर लकड़ी मार दी, जिससे मेरे दोनों हाथ में चोट आई है। उसके बाद बेल्ट से भी पीटा है।

पीड़ित ज़हीर के अनुसार ने मारपीट के दौरान वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई। पहले तो लोगों ने बचाने की कोशिश नहीं करी लेकिन बाद में कुछ लोगों ने उन्हें आरोपियों से बचाया। पीड़ित ज़हीर का यह भी कहना हैं कि आरोपियों ने उन्हें धमकी दी कि अगर आज के बाद इस इलाके में आया तो तुम्हें जान से खत्म कर देंगे। ज़हीर का कहना है कि जिन लोगों ने उनके साथ मारपीट करी हैं उन्हें वे नाम से तो नहीं जानते है, लेकिन चेहरे से पहचानते हैं। ज़हीर का कहना है कि दोनों आरोपी बारोली के रहने वाले हैं।

पीड़ित ज़हीर ने हाटपिपलिया थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने पीड़ित ज़हीर की तहरीर पर दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294 , धारा 323, धारा 506 और धारा 34 के तहत मामले को दर्ज किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चोट पहुंचाना, अपराधिक धमकी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया। पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की पहचान करी जा रही है।

मध्यप्रदेश में एक धर्म के लोगों के साथ लगातार घटित हो रही मारपीट की घटनाओं पर कांग्रेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। इमरान प्रतापगढ़ी के निर्देश पर कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के नेताओ ने ज़हीर मंसूरी से मुलाकात कर उनकी हर संभव मदद का भरोसा दिया हैं। इस घटना पर इमरान प्रतापगढ़ी ने मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज करते हुए कहा कि शिवराज चौहान यह कैसा मध्यप्रदेश बना रहें हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE