फेसबुक ने ‘मिल्लत टाइम्स ‘ का पेज किया डिलिट, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने उठाई आवाज़

जाकिर अली त्यागी

फेसबुक ने बिना किसी आधिकारिक सूचना के मिल्लत टाइम्स का ऑफिशियल पेज सोमवार 13 दिसंबर 2021 को शाम 7:30 डिलीट कर दिया था उसके बाद से सोशल मीडिया पर भी मिल्लत टाइम्स के पेज को बहाल करने के लिए लोगों ने आवाज उठा रहे हैं मगर कोई सुनवाई नही हो रही है। मिल्लत टाइम्स के खिलाफ फेसबुक की कार्रवाई पर अब प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने भी नाराजगी जताई है। मिल्लत टाइम्स ने फेसबुक पर भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।


Support TwoCircles

इस सम्बंध में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने अपने ट्विटर पर लिख कर विरोध जताया है कि “प्रेस क्लब ऑफ इंडिया मल्टीमीडिया ऑनलाइन न्यूजपोर्टल मिल्लत टाइम्स के पेज को हटाने के फेसबुक के एकतरफा फैसले की निंदा करता है, हम मांग करते हैं कि करीब दस लाख फॉलोअर्स वाले पेज को बहाल कर दिया जाए।

बताया जा रहा है मिल्लत टाइम्स का ऑफिशियल पेज को इसलिए डिलिट किया गया क्योंकि गुरुग्राम में जुमे की नमाज को लेकर पोस्टर शेयर किया था। वह पोस्टर एक डिबेट शो (देश की साथ) से जुड़ा था। जिस पोस्टर को देखते हुए पेज डिलीट किया गया उसमें लिखा था कि- ‘मुसलमानों के नमाज पढ़ने पर पाबंदी, दूसरे धर्म के लोगों को परमिशन ?’।

मिल्लत टाइम्स के संपादक शम्स तबरेज कासमी ने बताया कि उन्होंने “फेसबुक के पॉलिसी प्रोग्राम मैनेजर को लेटर लिखा है, लेकिन अबतक फेसबुक की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है, न ही पेज डिलीट करने को लेकर फेसबुक ने कोई आधिकारिक जानकारी दी है। इतने सारे विरोध के बाद भी अबतक फेसबुक पर पेज रिस्टोर नहीं हुआ है”!

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE