कैराना की पूर्व सांसद तबस्सुम हसन और विधायक पुत्र नाहिद पर गैंगस्टर की कार्रवाई

स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net 

कैराना की पूर्व सांसद तबस्सुम हसन और उनके विधायक पुत्र नाहिद हसन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की गई हैं।इस कार्रवाई में 40 लोगों को एक गैंग बताकर विधायक नाहिद हसन को इसका लीडर कहा गया है। यह कार्रवाई शामली जिलाधिकारी ने की है और इसकी रिपोर्ट कैराना कोतवाली  द्वारा भेजी गई थी। इस कार्रवाई से कैराना में एक बार फिर राजनीतिक उबाल आने की संभावना है। नाहिद हसन हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आए हैं वो दिवंगत सांसद मनव्वर हसन के बेटे है। उनकी मां के विरुद्ध भी गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। नाहिद हसन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ये राजनीतिक मुक़दमे हैं और इसका जवाब भी राजनीतिक तरीके से ही दिया  जाएगा !


Support TwoCircles

बता दें शामली ज़िले में यह कार्रवाई कैराना विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन  के अलावा  40 लोगों अन्य लोगों पर भी की गई है ये सभी इस परिवार के करीबी बताए जाते हैं। कार्रवाई शामली जिलाधिकारी के मंजूरी के बाद की गई है। नाहिद हसन समाजवादी पार्टी से विद्यायक हैं । कैराना सपा विधायक पर पहले से  दर्जनों भर मुकदमे दर्ज हैं। प्रशासन की गैंगस्टर कार्रवाई में इन लोगों का समाज में डर और भय होने की बात कही गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा की ओर से दर्ज इस मामले में विधायक नाहिद हसन को गैंग की अगुवाई करने वालों में बताया गया है।

समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन पर एक बार फिर प्रशासन का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। हैरत में यह डालता है कि इस बार डीएम शामली के अनुमोदन के बाद विधायक व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन पर भी  गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। उप्र गिरोहबंद समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत यह मामला दर्ज किया गया हैं। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार विधायक नाहिद हसन को गैंग लीडर बनाया गया है। उनके गैंग में तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों के नाम हैं। गैंग चार्ट में दर्ज किया गया है कि विधायक अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर अपराध करते हैं और अवैध रूप से भौतिक, आर्थिक लाभ अर्जित कर रहे हैं। इन लोगों से समाज के लोगों में डर व आतंक व्याप्त होने का हवाला भी दिया हैं साथ ही यह भी कहा गया हैं कि कोई भी व्यक्ति इनके खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने या गवाही देने की हिम्मत नहीं कर पाता है।

सीओ जितेंद्र कुमार सिंह के अनुसार यह कारवाई 6 फरवरी को की गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा की ओर से कैराना थाने में इस मामले को दर्ज करा गया है। उनके खिलाफ अभी तक दर्ज किए गए मुकदमों के चलते जिलाधिकारी की मंजूरी पर यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस के अनुसार जिस गैंग चार्ट का लीडर विधायक नाहिद हसन को बनाया गया है, उस गैंग चार्ट में पूर्व सांसद तबस्सुम हसन के अलावा महमूद, अरशद, नौशाद, इरफान, कय्यूम, आरिफ, फुरमान, साबिर, राजा उर्फ तासीम, मोनिस, इनाम, महताब उर्फ बीरू, मुनव्वर, फरमान, जुल्फान, इरफान, इलियास, अब्बास उर्फ वासी, मुबारिक, गुफरान, मुरसलीन, परवेज, हारून, अफसरून, आरिफ, तस्लीम, इमरान, नाजर, मंगता, हाशिम, सालिम, मोमीन, राशिद उर्फ भूरा, इंतजार, चौधरी दानिश उर्फ काला, अहसान, शारिक  हैदर अली के नाम शामिल हैं।

वहीं इस अपने ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई होने के मामले में विधायक नाहिद हसन ने कहा है,यह राजनीतिक द्वैष की कार्रवाई है। सरकार के निर्देश पर उनके व उनके परिवार के ऊपर प्रशासन द्वारा फर्जी मुकदमे दर्ज होते रहें हैं। उनका कहना हैं कि इस मामले में कानून के अनुसार ज़वाब दिया जाएगा। पहले भी सपा विधायक पर दर्ज मुकदमों के चलते उन्हें जनवरी 2020 में जेल भेजा गया था। जिसके बाद उन्हें फरवरी 2020 में जमानत मिली थी।

पूर्व सांसद तबस्सुम हसन ने इस कार्रवाई को पूरी तरह राजनीतिक से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि इस समय ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन चल रहा है जिसमे कैराना के किसानों की अच्छी भागीदारी है। वो अन्नदाता के इस आंदोलन में खुद किसान होने के नेता पूरी तरह शामिल है। प्रशासन उन्हें दबाव में लेना चाहता है। यह पूरी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE