Home India News बीजेपी विधायक ने रुकवा दिया मज़ार का पुर्ननिर्माण

बीजेपी विधायक ने रुकवा दिया मज़ार का पुर्ननिर्माण

आकिल हुसैन। Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में बिठूर में कुछ दिन पहले अराजक तत्वों के द्वारा मस्जिद को तोड़फोड़ करने और मज़ार को भगवा रंग से रंगने का मामला सामने आया था। शनिवार को तोड़फोड़ किए गए स्थल को पुलिस द्वारा फिर से मरम्मत करवाया जा रहा था,जिसको भाजपा के स्थानीय बिठूर विधायक अभिजीत सांगा द्वारा रूकवा दिया गया हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार जहां पुलिस द्वारा निर्माण करवाया जा रहा है वहां पर बाबा शिवपुरी का समाधि स्थल हैं। बिठूर थाना क्षेत्र प्रभारी के अनुसार निर्माण कराने का आदेश उच्चाधिकारियों द्वारा दिया गया था। विधायक ने बिठूर पुलिस पर जबरन निर्माण करवाने का आरोप लगाया है।

ज्ञात हैं कि 17 जनवरी को बिठूर क्षेत्र में एक मस्ज़िद और मज़ार में अराजकतत्वों द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया था। शनिवार को उच्चाधिकारियों के आदेश पर बिठूर थाना प्रभारी ने धार्मिक स्थल पर मरम्मत का काम करवा रहें थे। धार्मिक स्थल पर चल रहे काम की सूचना मिलने पर बीजेपी विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने अपने समर्थकों के साथ आकर काम को रुकवा दिया। बिठूर थाना प्रभारी को खूब खरी खोटी सुनाई और जबरन निर्माण करवाने का आरोप पुलिस पर लगाया।

वायरल वीडियो में विधायक अभिजीत सांगा पुलिस को फटकारते हुए दिख रहे हैं और पुलिस से जवाब तलब कर रहे हैं। और थाना प्रभारी से पूछा रहें हैं कि दोनों समुदायों से वार्ता किए बिना आप निर्माण क्यों करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा बिठूर शांत है, लेकिन तुम लोग माहौल खराब कर रहे हो, जबकि जान रहे हो कि कुछ दिन पहले ही यहां विवाद हुआ था। अभिजीत सांगा ने पुलिस पर माहौल ख़राब करने का भी आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि जब तक कोर्ट का आदेश न हो, निर्माण न कराया जाए।

स्थानीय लोगों के अनुसार स्थल बाबा शिवपुरी का समाधि स्थल है। पुलिस वहां मस्जिद का निर्माण करवा रही है। पुलिस के अनुसार धार्मिक स्थल के क्षतिग्रस्त हिस्से को उच्चाधिकारियों ने बनवाने के लिए कहा था। वायरल वीडियो में विधायक ने कहा बिठूर एसओ की शह पर बाहर से आए लोग मस्जिद निर्माण का कार्य कर रहे थे।

 बिठूर थाना प्रभारी ने मीडिया को बताया कि कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने यहां पर मस्जिद में तोड़फोड़ की थी, उसके बाद दोनों तरफ के लोगो के ख़िलाफ मुकदमा लिख लिया गया है। वही उच्च अधिकारियों के आदेश पर जिस तरह से मस्जिद थी, उस तरह से बनवाने की कोशिश की जा रही थी। विधायक ने आकर काम रुकवा दिया है।