मुजफ्फरनगर में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी लगा रहे है 5 हजार नीम के पेड़

स्टाफ रिपोर्टर।Twocircles.net

फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आज बुढाना पहुंचकर वृक्षारोपण की शुरूआत की है। नवाजुद्दीन ने 5 हजार नीम के पेड़ लगाने के अपना लक्ष्य की आज यहां शुरुआत की है।
कोरोना काल में अपने पैतृक आवास बुढ़ाना में अपने परिवार के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फार्म हाउस पर पहुंचकर नीम के पेड़ लगाए । यहां नवाजुद्दीन सिद्दीकी बोले, बिल्डिंग बनाने से ही नहीं बल्कि पेड़ लगाने से विकास होता है।


Support TwoCircles

आज यहां मशहूर फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बुढ़ाना तहसील क्षेत्र के गांव सफीपुर में स्थित अपने निमार्णाधीन फार्म हाउस पर नीम का पेड़ लगाकर वृक्षारोपण किया। उन्होंने एक साल में पांच हजार वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा। उन्होंने इस कोरोना काल में बिना आक्सीजन के जान गवाने वाले लोगों के प्रति सहानुभूति जताई और कहा कि हमें पेड़ लगाने होंगे । फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी कोरोना काल में मुंबई से कुछ समय के लिये छोड़कर अपने पैतृक कस्बा बुढाना में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। रविवार को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजें नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने भाई फैजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अपने सफीपुर गांव स्थित फार्म हाउस पर पहुंचे।

Pic credit – shahnawaz

उन्होंने बुढाना ब्लॉक के गांव सफीपुर स्थित अपने फार्म हाउस से इस कार्यक्रम की शुरूआत की है। धीरे-धीरे इस कार्यक्रम के अंतर्गत सरकारी परिसर कस्बे की मेन जगह, थाना, तहसील आदि में पाच हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा की देश का विकास बिल्डिंग बनाने से ज्यादा पेड़ लगाकर भी किया जा सकता है। पेड़ों से हमें आक्सीजन मिलती है। आक्सीजन के इसके बिना हमारा जीवन बेकार है। उन्होंने बताया कि हमारा एक साल में पांच हजार नीम के पेड़ लगाने का लक्ष्य है। उन्होंने इस कोरोना काल में बिना आक्सीजन से मरे लोगों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि उनको इस बात का दुख है कि काफी लोग समय से पहले ही अपनों के बीच से चले गए। में मृतक के परिजनों की पीड़ा को समझ सकता हूं। उपर वाला ना करें कि आगे से इस तरह की त्रासदी हो इसलिए पेड़ लगाकर प्रर्यावरण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

यहां फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फैन्स को निराश नहीं किया। बारी बारी उनके चाहने वालों के साथ उन्होंने सेल्फी ली। इसी दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी को रिटायर शिक्षक राजवीर सिंह मलिक ने अपनी और से उनकी जीवनी को एक कविता की तरह पिरोकर प्रशस्ति पत्र के रूप में भेंट की।

Pc -shahnawaz

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बातचीत में कोरोनावायरस से बचने के लिए कॉविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें इस महामारी के बचने के लिए दो गज की दूरी, मास्क व सैनिटाइजर आदि का प्रयोग करना चाहिए। बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलना चाहिए। उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए कहा की सभी को इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवानी चाहिए और दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि मुंबई मेरी कर्मभूमि हैं और बुढाना मेरी जन्मभूमि है जब भी मुझे समय मिलता है मैं अपने गांव की ओर रुख कर लेता हूं। मुझे यहां आकर साधारण जीवन व्यतीत करना व झोपड़ी में अच्छा सुकून मिलता है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE