मंदिर में पानी पीने पर आसिफ की पिटाई


स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net

समाज के ज़हरीले वातावरण अब पानी के धार्मिक बंटवारे तक जा पहुंचा है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मंदिर में पानी पीने को लेकर मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया हैं। मंदिर में पानी पीने पर एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई की गयीं हैं। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। गाजियाबाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर क़ानूनी कार्रवाई शुरू कर दी हैं। जिस लड़के की पिटाई की गई है वो सिर्फ 12 साल का है। पिटाई करने वाला युवक हिन्दू एकता संघ का कार्यकर्ता है।


Support TwoCircles

गाज़ियाबाद के एक मंदिर में 12 वर्षीय मुस्लिम बच्चे द्वारा मंदिर में पानी पी लेने के कारण उसकी पिटाई करने का मामला सामने आया हैं। 12 वर्षीय आसिफ पुत्र हबीब ने प्यास लगने पर मंदिर में जाकर पानी पी लिया सिर्फ इसी बात मंदिर में हिन्दू एकता संघ नामक संगठन से जुड़े श्रृंगी नंदन यादव ने मुस्लिम लड़के की पिटाई करना शुरू कर दी और पिटाई का वीडियो बनाकर उसने स्वयं सोशल मीडिया पर वायरल भी किया है। पुलिस ने वीडियो बनाने वाले युवक को गिरफ्तार नही किया है।

वायरल हुए वीडियो को संज्ञान में लेते हुए गाजियाबाद पुलिस ने पिटाई करने वाले व्यक्ति श्रृंगी नंदन यादव को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर करवाई शुरू कर दी हैं। बताया गया हैं कि आरोपी श्रृंगी नंदन यादव पुत्र अश्वनी कुमार यादव भागलपुर बिहार का रहने वाला हैं और वह हिन्दू एकता संघ नामक संगठन से भी जुड़ा हुआ हैं।

पुलिस ने बयान जारी कर बताया है कि उपरोक्त वीडियो का तत्काल संज्ञान लेकर टीम गठित कर मार पिटाई करने वाले गोपालपुर थाना संवारा भागलपुर बिहार के रहने वाले श्रृंगी नंदन यादव को हिरासत में लिया गया हैं साथ ही पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है‌। पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई संबंधी प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं।

इस घटना के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई है। गाजियाबाद के महबूब आलम लारी के अनुसार यह घटना गाजियाबाद की तहज़ीब पर कलंक की तरह है। इतिहास में यह याद रखा जाएगा कि पानी का भी मज़हब होता है। प्यासे को को पानी पिलाना तो हमेशा से बहुत पुण्य का काम रहा है। देश भर में हजारों जगह मंदिर मस्जिद में अलग अलग मज़हब के लोग पानी पीते हैं। यह पहला और शर्मनाक मामला है।

इसी आरोपी युवक की एक और भी वीडियो वायरल हो रही है जिसमे वो सुहैल नाम के एक दूसरे कुर्सी बेचने वाले फेरी वाले युवक को चाकू से डरा रहा है और धर्म विशेष को बुरा भला कह रहा है। उस मामले में पुलिस को कोई शिकायत नही मिली है। आरोपी युवक लगातार इस तरह की हरकतों को अंजाम देता और दुस्साहसिक तरीके से उन्हें सोशल मीडिया पर डाल देता है। साफ है कि वीडियो बनाने में कुछ लोग शामिल है मगर उनकी गिरफ्तारी नही की गई है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE